November 29, 2021
Breaking News

जशपुर पत्थलगांव के इस लड़के को खोज रही बिलासपुर सिटी पुलिस, छात्रा का अपहरण कर आग लगा कर भागने वाले अमित की खोज जारी

जशपुर पत्थलगांव के इस लड़के को खोज रही बिलासपुर सिटी पुलिस, छात्रा का अपहरण कर आग लगा कर भागने वाले अमित की खोज जारी

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी/ संजय तिवारी पत्थलगांव। पत्थलगांव निवासी एक युवक ने बिलासपुर की छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण कर अपने कमरे में लाकर रूम में रखे सिलेंडर का पाइप खोलकर आग लगा दी और युवती के साथ मारपीट भी की। आरोपी की हरकतों से घबराई युवती भाग कर थाने पहुंची। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।आरोपी फरार है आरोपी की तलाश में बिलासपुर सिटी पुलिस की एक टीम पत्थलगांव पहुंचकर पतासाजी मे जुटी है देर रात पुरे पत्थलगांव शहर की खाक छानने के बाद बिलासपुर पुलिस बैरंग लौट गयी। बताया जाता है कि दिवाली त्यौहार के दौरान अमित पत्थलगांव आया हुवा था वही घटना के दिन सुबह तक उसका लोकेशन बिलासपुर में था, एफआईआर की जानकारी होते ही वह शहर से भाग निकला है। अब उसका मोबाइल भी बंद आ रहा है। मिली जानकारी के मिली जानकारी के मुताबिक निजी हास्टल में रहकर जूना बिलासपुर में पीएसपी की कोचिंग करने वाली युवती को उसके पहचान के पत्थलगांव निवासी अमित तिवारी ने मंगलवार को एकतरफा प्रेम में गांधी चैक से अगवा कर लिया था। वह युवती को अपने किराए के मकान में सरजू बगीचा ले गया और कमरे में बंद कर गैस सिलेंडर का नाॅब खोलकर आग लगा दी थी, इससे युवती इससे झुलस गई। जान बचाने युवती ने झूठ में उसका प्रेम स्वीकार लिया था और फिर उसने अपनी मां के साथ सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सरजू बगीचा के मकान में युवक के घर में दबिश दी पर वह नहीं मिला। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय युवती जूना बिलासपुर में किराए के मकान में रहती है और वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। पत्थलगांव निवासी आरोपी अमित तिवारी सिटी कोतवाली थाने क्षेत्र के जूना बिलासपुर में किराए के मकान में रहता है। कुछ दूरी पर युवती भी किराए के कमरे में रहती है। दोनों यहां पीएससी की कोचिंग कर रहे थे। इसी दौरान युवक व युवती के बीच जान पहचान हो गई। धीरे-धीरे दोनों आपस में बातचीत करने लगे। बीते बुधवार की शाम अमित तिवारी ने युवती को फोन करके मिलने के लिए बुलाया। युवती ने व्यस्तता बताकर आने से इंकार कर दिया। छात्रा बुधवार सुबह कोचिंग क्लास जाने के लिए निकली थी। उसी समय मूलतः पत्थलगांव निवासी युवक अमित तिवारी आया। वह तेलीपारा के पीछे सरजू बगीचा में किराए के मकान में रहता है। इस दौरान उसने युवती को डराया धमकाया। फिर अपनी बाइक में जबरिया बैठा लिया।इसके बाद उसे अपने कमरे में ले गया। वहां ले जाकर कहने लगा कि वह उसके बिना नहीं जी सकता है। तू मेरी नहीं हो सकती तो किसी की नहीं हो सकती कहकर युवती से मारपीट करते हुए रूम में रखे गैस सिलेंडर का पाइप खोलकर आग लगा दी। इससे युवती का पैर जल गया और वह बुरी तरह घबराकर चीखने-चिल्लाने लगी।इस बीच किसी तरह जान बचाकर भागी छात्रा कोतवाली थाने पहुंची। इस बीच उसने अपने परिजन सहित अन्य परिचित को भी घटना की जानकारी दी। पुलिस ने घायल छात्रा का मुलाहिजा कराया। फिर उसकी रिपोर्ट पर आरोपी युवक अमित तिवारी के खिलाफ धारा 307, 366, 342 व 354 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी युवक की पतासाजी कर रही है।
सिलेंडर फटता तो हो सकता था बड़ा हादसा
आरोपी युवक ने गैस सिलेंडर का पाइप खोल दी थी और गैस में आग लगा दी। गैस निकलने के कारण आग की तेज लपटें निकलने लगी। युवती ने बीच-बचाव कर चिल्लाना शुरू कर दिया। किसी तरह उसने गैस का नॉब बंद किया। फिर कमरे से निकलकर भाग गई। कहा जा रहा है कि सिलेंडर की पाइप खुला होने व आग लगने के बाद समय रहते नाब बंद नहीं किया गया होता तो सिलेंडर में विस्फोट के बाद बड़ा हादसा हो सकता था।

आए दिन पीछा करता था प्रापर्टी डीलर युवक
युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक पिछले दो साल से उसका पीछा कर रहा था। वह उसकी हरकतों से तंग आ गई थी। पुलिस का कहना है कि युवक मूलतः पत्थलगांव का रहने वाला है और यहां पिछले कोचिंग के साथ साथ पांच साल से प्रापर्टी डीलिंग का काम करता है। इसी दौरान युवक व युवती के बीच जान पहचान हो गई। धीरे-धीरे दोनों आपस में बातचीत करने लगे।
युवती के बयान से उठ रहा सवाल
पुलिस इस घटना को संदिग्ध मान रही है। आरोपी युवक ने युवती का दिनदहाड़े अपहरण किया। फिर उसे जबरिया अपने बाइक में बैठा लिया। लेकिन इस बीच उसने रास्ते में किसी से मदद क्यों नहीं मांगी। बाइक में चुपचाप बैठकर उसके घर तक कैसे चली गई। बाइक में सवार होने के बाद वह शोर क्यों नहीं मचाई। कई ऐसे सवाल हैं जिसका जवाब आरोपी युवक के पकड़ में आने के बाद ही पुलिस को मिल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *