January 20, 2022
Breaking News

CGPSC में असिस्टेंट इंजीनियरों की निकली भर्ती, सैलरी 56,100 प्रतिमाह

CGPSC में असिस्टेंट इंजीनियरों की निकली भर्ती, सैलरी 56,100 प्रतिमाह

रायपुर . इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए सुनहरा मौका। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने इंजीनियरिंग पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सहायक अभियंता पद के लिए भर्ती निकाली है।
दरअसल, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा लेने जा रहा है। इसके अंतर्गत पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग और नगरीय निकाय व विकास विभाग में सहायक अभियंता के 26 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 1 दिसंबर 2017 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।
शैक्षणिक योग्यता : पद के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल में स्नातक उपाधि मांगी गई है।
रिक्त पद का नाम : सहायक अभियंता (Assistant Engineer – AE)
रिक्त पदों की संख्या : 26
आयु सीमा : इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं छत्तीसगढ़ के मूल निवासी को आवेदन के लिए उम्र में छूट दी जाएगी।
एेसे करें आवेदन : पीएससी ने इसके लिए 2 नवंबर को दोपहर 12 बजे से 1 दिसंबर रात्रि 11.59 मिनट तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। पीएससी ने परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा के आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी प्रकार के मैन्युअल अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।
आवेदन की प्रक्रिया : परीक्षा व पोर्टल शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट-क्रेडिट कार्ड या कैश डिपॉजिट के जरिए किया जा सकता है। परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए किसी बैंक के ड्राफ्ट अथवा चेक स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके लिए पीएससी ने 4 से 10 दिसंबर तक की तारीख निर्धारित की है।
इन पदों पर भर्ती
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सहायक अभियंता सिविल के 20 तथा नगरीय प्रशासन विभाग में सहायक अभियंता सिविल के 4, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के एक-एक पद पर भर्ती की जाएगी। परीक्षाथी आवेदन के लिए और अधिक जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (पीएससी) की ऑफिशियल वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर विजिट करें या नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *