September 17, 2021
Breaking News

छत्तीसगढ़: कांकेर में BSF जवान ने अपनी ही रायफल से मारी खुद को गोली

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स BSF जवान ने खुद को खत्म कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जवान ने गोली मारकर आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल पवार प्रसाद दिनकर बीएसएफ की 114वीं बटालियन में तैनात था।दिनकर ने अपनी सर्विस रायफल से पखंजोर कैंप में रविवार रात खुद को गोली मारी थी। अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं और आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश लगातार की जा रही है।बताया जा रहा है छत्तीसगढ़ के कांकेर में बीएसएफ जवान ने खुद को सर्विस राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मिल रही जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल पवार प्रसाद दिनकर बीएसएफ की 114वीं बटालियन में तैनात था। दिनकर ने अपनी सर्विस रायफल से पखंजोर कैंप में रविवार रात खुद को गोली मारी थी। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है, एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि एक टीम का गठन करके इस बात की जांच की जा रही है कि आखिरकार जवान आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि अब तक कई जवान खुद की पिस्टल से जान दे चुके हैं। इससे पहले 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में तैनात एक जवान ने भी कुछ इसी तरह से आत्महत्या कर ली थी। जवान का नाम नरेंद्र बताया जा रहा था, नरेंद्र ने दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के सैन्य शिविर में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी। अन्य अधिकारियों को जैसे ही घटना के बारे में जानकारी मिली, उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि जवान ने आत्महत्या क्यों की है? हालांकि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जवान कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला था। सभी कानूनी और चिकित्सीय औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद जवान के शव को उसके निवास स्थान पर भेज दिया गया था।अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं और आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश लगातार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *