June 7, 2020
Breaking News

युवा आइकॉन कलेक्टर ने की रेडक्रॉस सोसाइटी को अधिक से अधिक दान राशि देने की अपील सैनिटाइजर का निर्माण व डोर टू डोरमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराने रेडक्राॅस सोसायटी करेगी कार्य

युवा आइकॉन कलेक्टर ने की रेडक्रॉस सोसाइटी को अधिक से अधिक दान राशि देने की अपील
सैनिटाइजर का निर्माण व डोर टू डोरमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराने रेडक्राॅस सोसायटी करेगी कार्य
शमरोज खान सूरजपुर
सूरजपुर 4 अप्रैल 2020/ अध्यक्ष भारतीय रेडक्रास सोसायटी सूरजपुर एवं कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देशानुसार नोवेलकोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण एवं महामारी के विस्तार को रोकने के लिए भारतीय रेडक्राससोयायटी की कार्यकारिणी एवं वालेंटियर्स की बैठक आयोजित की गई।
       बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्यों एवं वॉलिंटियर्स को जिले में प्रारंभ करने कहा जिससे जरूरतमंद लोगों को सही समय में मेडिसिन व इलाज की जा सके साथ ही रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्यों को मास्क सेनेटाइजर का निर्माण करने व डोर टू डोरमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि नोवेलकोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए रेडक्रास के वालेंटियर एवं सदस्यों को आगे आकर प्रयास करना बहुत जरूरी है। लोगों में आपस में दूरी रखने, बार-बार साबुन से हाथों को धोने, मास्क लगाने, बार-बार मुंह-आंख-नाक में हाथ न लगाने के लिए प्रेरित करना है। साथ ही मोहल्ले एवं घर के आस-पास समूह बनाकर न खड़े होने,  नागरिकों को घर पर ही रहने तथा अत्यधिक आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलने कहा जा रहा है तथा बाहर निकलने पर सुरक्षा उपायों को लेकर जागरूक रहने कहा गया है। कलेक्टर श्री सोनी ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि जिला राहत आपदा कोष के साथ ही भारतीय रेडक्राससोयायटी सूरजपुर में भी राशि दान के रूप में दें, जिससे कोरोना वायरस के कारण जो लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, इसमें जरूरतमंद लोगों को मास्क सैनिटाइजर मेडिसिन उपलब्ध कराई जा सके। इस दौरान बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस0एन0 मोटवानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीष राठौर, एसडीएम श्री पुष्पेंद्र शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 आर एस सिंह , डॉ शशि तिर्की तथा रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *