July 26, 2021
Breaking News

एसआईबी के पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने अपनी बेटी को सरकारी शाला में दिलाया प्रवेश

रायपुर। बलरामपुर के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण की पहल अब प्रदेश में रंग लाने लगी। गुरुवार को रायपुर में एसआईबी के पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने अपनी बेटी कुमारी दिव्यांजली का नाम 2सरी कक्षा में शांतिनगर की प्राथमिक पाठशाला में करवाया। इससे पूर्व विधायक शिवशंकर साय ने भी अपने बच्चे का एडमिशन सरकारी शाला में ही कराया था।
गुरुवार को आईपीएस अधिकारी डी. रविशंकर अपनी पत्नी और बेटी के साथ शांति नगर के सरकारी गए और अपनी बिटिया का प्रवेश कक्षा-2 में कराया। सादगी में विश्वास रखने वाले अधिकारी डी. रविशंकर ने वीएनएस को बताया कि वे समानता में विश्वास करते हैं। हर अच्छे कार्य की शुरुआत घर से होती है। लिहाजा उन्होंने भी इस अच्छे कार्य की शुरुआत भी खुद आगे आकर की। ये कारवां और बढ़े देश का युवा तरक्की करे देश आगे बढ़े यही उनका सपना है।
उत्तर प्रदेश के उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने एक मामले में ये फैसला दिया था कि सरकारी अधिकारियों और मंत्रियों को बच्चों को शासकीय स्कूलों में प्रवेश दिलाया जाए। इससे शिक्षा के स्तर में सुधार आएगा। उत्तर प्रदेश में तो ये शुरु होता नहीं दिखाई दिया, अलबत्ता छत्तीसगढ़ के उदार अधिकारियों ने इसकी शुरुआत कर दी। उम्मीद की जानी चाहिए कि अब ये कारवां यूं ही आगे बढ़ता ही रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *