October 22, 2021
Breaking News

पत्थलगांव के दुकानदारों को डस्टबिन वितरण किया गया

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी पत्थलगांवस्वच्छ भारत मिषन अंतर्गत नगर पंचायत के कर्मचारी अब डोर टू डोर जाकर कचरा इकट्ठा करेंगे। इसके लेकर नगर पंचायत द्वारा स्थानीय दुकानदारों को डस्टबिन का वितरण किया गया।
इस सम्बन्ध में नगरपंचायत सीएमओ बसंत बुनकर ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा अब डोर टू डोर कचरा कलेक्शन किया जाएगा। जिसके लिये पहले पत्थलगांव के दुकानदारों को डस्टबिन वितरण किया गया है। पत्थलगांव के प्रमुख मार्गों पर स्थित दुकानों से इसकी शुरूआत की गई। डस्टबिन का वितरण करते हुए सीएमओ बंसत बुनकर ने कहा कि गांधी जी स्वच्छता में ही ईश्वर का निवास मानते थे। हम आसपास के वातावरण की साफ-सफाई के प्रति जागरूक हों। उन्होने कहा कि नगर पंचायत को स्वच्छ बनाना हमारा संकल्प है। सीएमओ ने नागरीको से कचरा यहां-वहां न डालते हुवे डस्टबिन में डालने की अपील की। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत का कचरा वाहन घर-घर जाकर डस्टबिन में इकट्ठा हुए कचरे को उठाएगा। उन्होंने लोगों से घरों के आस पास पानी जमा न होने देने तथा शहर में स्वच्छता का स्तर बनाये रखने में अपनी सहभागिता बनाये रखने की अपील की। उन्होने कहा कि लोगों के बीच डस्टबिन वितरण का कार्यक्रम चलता रहेगा।
पार्षद श्यामनारायण गुप्ता ने कहा कि इलाके को स्वच्छ रखने में सभी को योगदान देना चाहिए। सफाई की जिम्मेदारी नगरपंचायत की है, लेकिन हमें भी जगह जगह गंदगी नहीं फैलानी चाहिए। हम जितना जागरूक होंगे हमारा इलाका उतना ही साफ-सुथरा होगा। जिन इलाकों में गंदगी रहती है, वहां के लोग ज्यादा बीमार होते हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने में सभी नागरिक अपना योगदान दें। एल्डरमेन सुनील अग्रवाल ने कहा की डस्टबिन वितरण के दौरान गंदे पानी की निकासी, साफ पेयजल की सप्लाई व कचरे का उचित प्रबंधन से ही शहर का समग्र विकास संभव है इस मौके पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष संजय लोहिया ने कहा कि हमें अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए।सांसद प्रतिनीधि अजय बंसल ने कहा कचरे के सड़क पर फैले रहने से गन्दगी बढ़ती है। गन्दगी के कारण शहर का पर्यावरण प्रदूषित होता है। भाजपा सरकार डस्टबिन  का वितरण कर हम लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रही है । इस दौरान सीएमओ बसंत बुनकर व भाजपा नेता गोल्डी जायसवाल ने सभी दुकानदारों से आग्रह किया कि वे अपनी दुकान का कूड़ा इन डस्टबिन में डालें व  जब नगरपंचायत की गाड़ी आए तो कूड़ा उसमें खाली करके  शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए सहयोग करें।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *