July 25, 2021
Breaking News

शिवशेना ने कहा कोई आश्चर्य नही की भाजपा 2019 के चुनाव में 800 सीट भी जीत जाए

शिवशेना ने कहा कोई आश्चर्य नही की भाजपा 2019 के चुनाव में 800 सीट भी जीत जाए
मुम्बई: देश की सरकार चला रहे गठबंधन एनडीए का हिस्सा शिवसेना ने कहा कि उसे आश्चर्य नहीं होगा अगर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की बदौलत बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) 2019 के चुनाव में ‘800 सीटें’ भी जीत ले.
शिवसेना ने इसके साथ ही मध्य प्रदेश की उस घटना का भी उल्लेख किया जिसमें इस साल की शुरूआत में एक टेस्ट के दौरान एक VVPAT मशीन से कथित रूप से गलत तरीके से बीजेपी के चिह्न (कमल) वाली पर्चियां निकली थीं. बताते चलें कि लोकसभा की कुल सीटों की संख्या 543 है और शिवसेना ने बीजेपी पर तंज कसते हुए ये बात कही है.

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में एनसीपी नेता प्रफुल पटेल पर भी निशाना साधा जिन्होंने कहा था कि शरद पवार को 2019 में प्रधानमंत्री बनते देखने का एनसीपी कार्यकर्ताओं का सपना ‘असंभव नहीं है.’ इसमें कहा गया है कि सभी इसको लेकर निश्चिंत हैं कि ‘मोदी लहर’ 2019 में दोहरायी नहीं जाएगी. इसमें कहा गया है कि बीजेपी ने जहां एक ओर 2019 के लिए 350 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है, ऐसी चर्चाएं हैं कि क्या वे अपनी वर्तमान सीटें भी बरकरार रख पाएंगे.

संपादकीय में लिखा है, ‘‘…दूसरी चिंता धन इस्तेमाल की है…और इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन. मध्य प्रदेश में तब बीजेपी को वोट जा रहा था जब कांग्रेस के चिह्न (पंजा) वाला बटन दबाया जा रहा था. इसलिए कोई आश्चर्य नहीं होगा यदि 2019 के चुनाव में बीजेपी को 700 से 800 सीटें मिल जाएं.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कि पवार उनके ‘राजनीतिक गुरू’ हैं, शिवसेना ने सवाल किया कि 2019 के बाद अगर राजनीतिक स्थिति की मांग हुई तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वरिष्ठ मराठा नेता का समर्थन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *