January 20, 2022
Breaking News

क्या वजह है जो पत्थलगांव नगर पंचायत दे रही कब्जाधारियों को सह

HaritChattisgarh sanjay tiwari//Vivek tiwari 

Patthalgaon

लाख शिकायतों के बाद भी पत्थलगांव नगर पंचायत द्वारा नगरीय क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माणों पर अंकुश नही लगाया जा रहा है । जहां रसूखदार और नेतानुमा लोगो की मनमानी चरम पर है इसका जीता जागता उदाहरण सामने आया है जहां मंडी परिसर स्थित विवादित दुकान को बिना स्वीकृति हुए ही बेख़ौफ़ होकर दुकान को रिपेयर करना शुरू कर दिया गया है।
गौरतलब है कि पत्थलगांव नगर पंचायत क्षेत्र में दिनों दिन बेजा कब्जा धड़ल्ले से चल रहा है हर रोज नजूल भूमि पर ठेले गुमटी के अलावा बड़े बड़े पक्के निर्माण तक कर दिए जा रहे हैं बावजूद इसके प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कोई भी कारवाई नही की जा रही है । सिर्फ इक्के दुक्के लोगों को नोटिस थमाकर नपं एवं राजस्व विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू तो की जाती है लेकिन उसके बाद किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही हो पाती ।।

विवादित है दुकान —–
गौरतलब है कि अवैध रूप से शासकीय दुकान में निर्माण जारी है जो पूरे तरह से बेनियम एवं गैरकानूनी है इन दुकानों की नीलामी उपरांत अब तक इन दुकानों की स्वीकृति होनी बाकी है ऐसे में इस दुकान पर आखिर निर्माण क्यों नही रोका जा रहा है जबकि इन दुकानों को पार्षद परिषद में निरस्त भी करना चाहते हैं ऐसे में जरूरत है कि तत्काल नपं को इस पर रोक लगाकर कारवाही करनी चाहिए ।।

पार्षद चाहते हैं निरस्त हो दुकान —-
उक्त जिस दुकान में निर्माण हो रहा है वह दुकाने विवादित हैं जिसे अभी शाषन द्वारा स्वीकृति भी नही मिली है पार्षद राजेंद्र एक्का,शुभाष साहू ,कुन्तराज बाखला ,मीना यादव, मानकुंवर बाखला सहित सत्ता पक्ष के पार्षद भी इन दुकानों को गलत मानते हुए इसे निरस्त करने की मांग कर रहे हैं जिनका मानना है कि इससे शाषन के राजस्व का नुकसान हो रहा है ।
क्या कहते है तहसीलदार 
मीडिया के माध्यम से मुझे इन दुकानों की जानकारी मिली है मेरे द्वारा इन दुकानों की दस्तावेज मंगाई जाएगी और जांच की जाएगी यदि किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *