September 24, 2021
Breaking News

मंत्री मूणत ने 2 स्थान पर किया औचक निरीक्षण,कटनी गुमला एनएच पर धीमी गति के साथ गुणवत्ता की अनदेखी

मंत्री मूणत ने 2 स्थान पर किया औचक निरीक्षण,कटनी गुमला एनएच पर धीमी गति के साथ गुणवत्ता की अनदेखी

हरितछत्तीसगढ़ जशपुर।

पत्थलगांव विश्राम गृह में नागरिकों व्दारा कटनी गुमला एनएच पर 10 मीटर चैड़ी सड़क निर्माण के दौरान बेहद धीमी गति व गुणवत्ता की जगह जगह अनदेखी करने की शिकायतो के बाद लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने जशपुर जाने से पहले पाकरगांव और लुड़ेग के समीप 2 स्थान पर सड़क निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया।
पत्थलगांव से जशपुर मार्ग के दोनों ही स्थान पर सड़क का लेवल पर ध्यान नहीं देने तथा योजनाबध्द ढंग से काम नहीं कराने पर एनएच विभाग के उच्च अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।श्री मूणत के समक्ष सड़क निर्माण का कार्य ठेकेदार के भरोसे छोड़ कर गुणवत्ता की अनदेखी का मामला सामने आने पर जब अधिकारियों से सवाल किए तो एनएच के अधिकारी सिर झुका कर खड़े हो गए थे। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि इस निर्माण कार्य में प्राक्कलन का अध्ययन करने के बाद दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों के विरूध्द कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री मूणत ने लुड़ेग के समीप कटनी गुमला एनएच की सड़क परियोजना पूरा कराने के लिए मार्ग की रूकावट को अभी तक दूर नहीं कराने पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होने कहा कि इस परियोजना को पूरा करने में पहले ही काफी विलंब हो चुका है। अब निर्माण कार्य में रूकावट दूर करने में लापरवाही बर्दात नहीं की जाएगी।
श्री मूणत ने जशपुर,सरगुजा और रायगढ़ जिलें में मुख्य सड़कों की बदहाली देख कर अफसोस व्यक्त किया है। यहां कटनी गुमला राष्ट्रीय राज मार्ग पर लगभग 14 करोड़ रूपयों की लागत से बनने वाली सड़क परियोजना की बेहद धीमी गति देख कर उन्होने विभाग के अधिकारियों से कहा कि अनुबंध की शर्तो में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि कटनी गुमला राष्ट्रीय राज मार्ग की सड़क परियोजनाओं का काम में गति लाने के लिए पत्थलगांव में इस विभाग का सम्भागीय कार्यालय खोला जाऐगा। रेल सुविधा विहिन जापुर जिले में वर्ष 2018 में सभी सड़कों का कायाकल्प करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *