December 5, 2021
Breaking News

मां कार में बच्चे को दूध पिलाती रही क्रेन से खींचकर ले गई मुंबई ट्रैफिक पुलिस

नई दिल्ली:मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने बच्ची को दूध पिलाती एक महिला के साथ ऐसा व्यवहार किया जिसकी हर तरफ निंदा हो रही है. मुंबई से ट्रैफिक पुलिस का असंवेदनशील और अमानवीय रवैया सामने आया है। कार में एक महिला अपने सात महीने के बच्चे को स्तनपान करा रही थी तभी पुलिस उनके वाहन को उठाकर चल दी। महिला बीमार बताई जा रही है।पीड़ित महिला ज्योति माले ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वह शनिवार को वह किसी काम से कार में सवार होकर बाहर निकली थी, रास्ते में उसके बच्चे को भूख लगी और वह रोने लगा. इसके बाद महिला ने बच्चे को दूध पिलाने की कोशिश की, लेकिन चलती हुई कार में बच्चे ने रोना बंद नहीं किया. इसके बाद महिला ने ड्राइवर को जल्द से जल्द गाड़ी पार्क करने को कहा. हड़बड़ी में ड्राइवर ने नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी कर दी. फिर महिला ने बच्चे को स्तनपान कराना शुरू किया. महिला बीमार बताई जा रही है। स्थानीय नागरिक ने वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इसके वायरल होने पर जांच का आदेश दिया गया।

अमानवीय घटना मलाड (पश्चिम) में शनिवार को हुई। महिला की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक वह कार की पिछली सीट पर बैठी थीं। ट्रैफिक पुलिस कार को मलाड थाने ले गई और जुर्माने की राशि भरने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। वीडियो में महिला मेडिकल पर्चा दिखा रही है। उन्होंने बताया कि वह बीमार हैं और अपने भूखे बच्चे को स्तनपान करा रही थीं। टो-ट्रक (कार को ले जाने वाला वाहन) की रफ्तार भी बेहद तेज थी। महिला चिल्ला-चिल्ला कर गति कम करने की गुहार लगा रही थी, लेकिन पुलिसकर्मी फोन पर बात करने में मगन थे। पुलिस अधिकारी का नाम शशांक राणे बताया जा रहा है। महिला का आरोप है कि वहां और भी कारें खड़ी थीं, लेकिन उन्हें छोड़ दिया गया।नो पार्किंग जोन में कार खड़ी देख ट्रैफिक पुलिस वहां पहुंची और कार पर डंडा पीटते हुए गाड़ी को हटाने लिए कहने लगा. जबतक महिला गाड़ी से बाहर झांककर उसे बता पाती कि वह बच्चे को स्तनपान करा रही है, उससे पहले ही ट्रैफिक पुलिस वाले कार को क्रेन से लेकर जाने लगे. इस दौरान महिला ने बोला भी कि वह अपने बच्चे को दूध पिला रही है, लेकिन उसने एक ना सुनी और गाड़ी लेकर चलते बने.

 

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त अमितेश कुमार ने डीसीपी (पश्चिम) को घटना की अविलंब जांच कर रविवार को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। ज्वाइंट सीपी ने बयान जारी कर बताया कि डीसीपी को घटनास्थल पर जाकर जांच करने को कहा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले से उचित तरीके और सख्ती से निपटा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *