July 26, 2021
Breaking News

20 नवंबर से जिले की सभी शालाओं में होगी तालाबंदी.

20 नवंबर से जिले की सभी शालाओं में होगी तालाबंदी.

शिक्षाकर्मीयों का शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के बैनर तले होगा अनिश्चितकालीन आंदोलन …
शासकीयकरण,क्रमोन्नति,वेतन विसंगति सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर के जशपुर जिले सहित प्रदेश के सभी शिक्षाकर्मी 20 नवम्बर से शिक्षक पंचायत/ नगरीय निकाय मोर्चा के बैनर तले अनिश्चितकालीन आंदोलन पर रहेंगे।
माननीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिये गये निर्णय समान काम समान वेतन के नियम को लागू कराने लिए छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी आंदोलन करते रहे हैं।
सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर हाल ही में पटना हाई कोर्ट के द्वारा बिहार के नियोजित शिक्षकों संविलियन करने की आदेश, दिल्ली सरकार द्वारा अतिथि शिक्षिकों नियमित करना और हरियाणा सरकार के द्वारा समान काम समान वेतन के नियम को लागू करना इससे शिक्षाकर्मियों की उम्मीदें और बढ़ गई है।
जशपुर जिले में आंदोलन की रणनीति तय करने हेतु 11नवम्बर को बंदरचुवां में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई उल्लेखनीय है कि प्रदेश स्तर पर सभी शिक्षाकर्मी संगठनों ने मिलकर शिक्षक पंचायत नगरीय/निकाय मोर्चा का गठन किया है और सभी संगठन मोर्चा के बैनर तले आंदोलन करेगें।
बैठक में मोर्चा के प्रांतीय सहसंचालक लीलाधर बंजारा,अर्जुन रत्नाकर ,जिला संचालक अनिल श्रीवास्तव,संतोष टाण्डे, तथा सभी विकासखण्ड संचालक सहित जिले के सभी संगठन पदाधिकारी शामिल थे।
मोर्चा के जिला मिडिया प्रभारी लिलाम्बर यादव एवं कुंदन गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया कि जिला संचालक अनिल श्रीवास्तव , संतोष टाण्डे ,विनय सिंह के नेतृत्व में जिले में आंदोलन का संचालन किया जावेगा तथा आंदोलन की सफलता के लिए के लिए जिला स्तर पर समिति का गठन किया गया है जिसमें जिला मिडिया प्रभारी के लिए लिलाम्बर यादव,कुंदन गुप्ता,मो०अफरोज खान तथा मो० शकील अहमद खान को अधिकृत किया गया है
मोर्चा के जिला उपसमिति में विजय गुप्ता,शाहिद खान,अनिल रावत,पवन कुलदीप,रामदयाल,छबिलाल यादव,घनश्याम,सुदर्शन पटेल,ईनूस कुजूर,ठाकुर दयाल सिंह हैं।
आंदोलन की सफलता के लिए विकास खंड स्तर पर पर भी इस प्रकार की समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में जिला संचालकों के द्वारा विकास खंड संचालकों व अन्य संगठन पदाधिकारियों को आंदोलन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए तथा शिक्षकीय मर्यादा में रहते हुए आंदोलन करने की सलाह दी गई।
मोर्चा के जिलासंचालक अनिल श्रीवास्तव, संतोष टाण्डे एवं विनय सिंह ने सभी शिक्षाकर्मियों को आंदोलन में शामिल होने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *