August 13, 2020
Breaking News

60 लाख कर्मचारियों ने किया देश मे वृक्षारोपण, पुरानी पेंशन मांग पर किया अनूठा प्रदर्शन

60 लाख कर्मचारियों ने किया देश मे वृक्षारोपण,
पुरानी पेंशन मांग पर किया अनूठा प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के 3 लाख से अधिक कर्मचारियों ने भी दी अपनी सहभागिता:प्रदेश के शिक्षकों ने छ्ग शालेय शिक्षक संघ के नेतृत्व में इस पुनीत कार्य मे बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

आज 12 जुलाई 2020 को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा NOPRUF पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग के साथ वृहद वृक्षारोपण किया गया। जिसमें देश के साठ लाख एन पी एस कार्मिक सम्मलित हुए,छत्तीसगढ़ के 3 लाख से अधिक समस्त विभाग के कर्मचारियों ने इस वृहद वृक्षारोपण कार्य मे सक्रिय सहभागिता देते हुए पौधों का रोपण किया।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने बताया कि पेड़ लगाने का प्रयास NOPRUF के द्वारा एक ऐतिहासिक पहल है जो पर्यावरण संवर्धन संरक्षण के साथ हमें पुरानी पेंशन बहाली के लिए बार बार संघर्ष करने के लिए एक प्रेरणादाई सन्देश देने के लिए प्रेरित तब तक करते रहेगा कि जब तक हमें पुरानी पेंशन नहीं मिलती ।
छ्ग के प्रदेश संयोजक वीरेंद्र दुबे ने कहा कि आज रोपित किये गए पेड़ बार-बार सरकार एवं जनप्रतिनिधियों को भी आभास कराता रहेगा कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग सरकार को माननी पड़ेगी ।

प्रदेश सहसंयोजक धर्मेश शर्मा,सुनील सिंह,चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि पेड़ स्वच्छ भारत एवं स्वच्छ पर्यावरण के रूप में एन पी एस कार्मिकों के द्वारा लगाया गया पड़े देश हित में अपना महत्व सदैव सरकार को अवगत करता रहेगा ।
मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा गजराज सिंह ने जानकारी दी कि देश का हर एक एन पी एस कर्मचारी , शिक्षक , अधिकारी , बैंक कर्मी, पुलिस कर्मी सफाई कर्मी रेलवे कर्मी पैरा मिलिट्री के जवान सभी के प्रयासों से आज हम अपनी आवाज को नैतिक आधार पर अपने अधिकारों को जो हमारी पुरानी पेंशन की मांग है उसके लिए पेड़ लगाने के कार्यक्रम के माध्यम से देश की केंद्र सरकार एवं सभी राज्यो की राज्य सरकारों को अवगत करा रहे है कि कार्मिकों का बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाली करे।

प्रदेश सहसंयोजक विष्णु शर्मा,डॉ सांत्वना ठाकुर,सत्येंद्र सिंह ,विवेक शर्मा,राजेश शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार व राज्य सरकारों को हर हालत में कार्मिकों की आवाज पुरानी पेंशन हर हाल में बहाल करनी होगी इसके लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा NOPRUF हर संघर्ष के लिए तैयार है ।

जिला संयोजक दीपक वेंताल,सन्तोष शुक्ला,शिवेंद्र चन्द्रवँशी,हिमन कोर्राम,यादवेन्द्र दुबे,सर्वजीत पाठक,भोजराम पटेल,प्रहलाद जैन,भानु डहरिया,दिनेश पांडेय,विनय सिंह,उपेन्द्र सिंह,सर्वेश पांडेय, प्रदीप पांडेय,ओमप्रकाश खैरवार,जोगेंद्र यादव आदि ने बताया कि राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा NOPRUF पहले सरकार को नैतिकता के आधार पर हर संभव प्रयास कर रहा है केंद्र सरकार एवं सभी राज्य सरकारों को समझाने का कि हम सभी का अधिकार पुरानी पेंशन बहाल किया जाए। एक तरफ मात्र एक दिन का कार्य काल माननीय विधायक माननीय सांसद पुरानी पेंशन का लाभ रहे है दूसरी तरफ सरकारी सेवक अपने जीवन के चालीस साल पैत्तिस साल देश की सेवा में समर्पित करता है उसको पुरानी पेंशन नहीं यह सरासर अन्नन्याय है हम इसके लिए सड़क से सदन तक आवाज उठाएंगे ।
मोर्चा के अतुल अवस्थी,जितेंद्र गजेंद्र,अजय वर्मा,पवन दुबे,सरवर हुसैन,गौतम शर्मा,राजेश यादव,सुशील शर्मा,विवेक ध्रुव, विक्रम राजपूत,अमित सिन्हा, दिनेश साहू,राजकुमार भोयर,नंदकुमार अठभैया,रविमिश्रा,जी पी उपाध्याय,अशोक गुप्ता,सूर्योदय सिंह,चंद्रशेखर साहू,नसीम अंसारी,भूपेश तिवारी,विजय साहू,गोविंद मिश्रा,सी पी तिवारी,जयपाल गावरे,कमलेश मेहता,सच्चिदानंद साहू,आज NOPRUF देश की आवाज बन चुका है । आज NOPRUF लाखो कर्मचारियों की आवाज बन चुका है आज NOPRUF पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्षरत है ।
मोर्चा ने अपील की है कि देश के सभी कार्मिक साथियों से सभी संगठनों के पदाधिकारियो ने आज एक पेड़ पुरानी पेंशन बहाली के नाम से लगाकर अपनी आवाज को सरकार एवं जन जन तक पहुचाई है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत और प्रदेश संयोजक वीरेंद्र दुबे तथा संजय शर्मा ने देश का हर एन पी एस कर्मचरियो का कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पुरानी पेंशन बहाली के इस पेड़ लगाने के महाअभियान को सफल बनाये है उसके लिए सभी का आभार भी व्यक्त किया गया।

*वीरेंद्र दुबे*
प्रदेश संयोजक
*राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *