August 13, 2020
Breaking News

मंत्री उमेश और विधायक प्रकाश ने शिक्षकों का बढ़ाया हौसला

*प्रकृति के साथ बनाना होगा सामंजस्य – उमेश पटेल*
मंत्री उमेश और विधायक प्रकाश ने शिक्षकों का बढ़ाया हौसला
शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चलाया वृक्षारोपण अभियान,

रायगढ़।
प्रकृति के साथ हमें सामंजस्य करके चलना होगा क्योंकि प्रकृति के सामने मनुष्य की शक्ति बहुत कम होती है और यदि हम प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करते हैं तो इसका भयावह स्वरूप हमें देखने को मिलता है शिक्षकों द्वारा पर्यावरण संरक्षण के दिशा में वृक्षारोपण की विशेष अभियान के लिए शुभकामना प्रदान करते हैं जब शिक्षक किसी काम को करने का संकल्प लेते हैं तो उसमें सफलता जरूर मिलती है क्योंकि लोग शिक्षकों के बातों को गंभीरता से लेते हैं। उक्त बातें प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने रायगढ़ में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन एवं शिक्षकों के मंच द्वारा आयोजित सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कहीं।

बरगद, पीपल लगाने लोगो को करें प्रेरित- प्रकाश नायक
रायगढ़ के विधायक प्रकाश नायक ने विशिष्ट अतिथि के रूप में अपना उद्बोधन देते हुए कहा कि शिक्षक ग्रामीण अंचल में लोगों को बरगद और पीपल जैसे लंबे समय तक रहने वाले पौधे लगाने का अभियान चलाकर लोगों को प्रेरणा दें क्योंकि एक एक शिक्षक अपने विद्यार्थियों के माध्यम से ग्रामीणों को पौधा लगाने हेतु प्रेरित कर वृक्षारोपण को विस्तृत रूप दे सकते हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल ने भी अपने उद्बोधन में शिक्षकों द्वारा अपनी पुरानी पेंशन मांग के अभियान को वृक्षारोपण के साथ मुहिम चलाने की सराहना करते हुए शिक्षकों के पर्यावरण जागरूकता हेतु सराहना करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामना प्रदान की ।
कार्यक्रम में इनकी भी रही विषेश उपस्थिति :
कार्यक्रम में रायगढ़ के प्रतिष्ठित समाजसेवी मुकेश मित्तल कालोनेरिया, सेवानिवृत्त शिक्षक एवं दत्तक पुत्री शिक्षा योजना के संचालक भरत लाल साहू , कर्मचारी नेता राजीव रत्न चौबे तथा विकास खंड शिक्षा अधिकारी पुसौर दिनेश पटेल शालेय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भोजराम पटेल, प्राध्यापक आर.के.बारीक सहित विभिन्न विकास खंडों से आए हुए शिक्षक पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिक्षकों की ओर से नेतराम साहू द्वारा कर्मचारी भवन के लिए विधायक एवं मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया जिस पर भविष्य में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन भी उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल द्वारा दिया गया ।
दिनचर्या में ग्रीनचर्या टीम का मंत्री उमेश ने बढ़ाया उत्साह :
मंत्री उमेश पटेल ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि पर्यावरण संरक्षण और लोगों को वृक्षारोपण का महत्व बताने के लिए हमने दिनचर्या में ग्रीनचर्या अभियान युवाओं के सहयोग से प्रारंभ किया है जिसे सभी का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। अभियान में हमारे युवा कार्यकर्ता लोकेश साहू, विकास पांडेय, विक्रम चौहान, अनमोल अग्रवाल, सन्यासी किसान, उमेश शर्मा, इत्यादि उत्साही युवाओं की विशेष भागीदारी है । मैं आग्रह करूंगा कि आप सभी इस अभियान में जुड़कर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपनी भूमिका निभाए। मंत्री उमेश पटेल द्वारा दिनचर्या में ग्रीनचर्या अभियान से जुड़े युवाओं की तारीफ़ से कार्यकर्ताओं में और अधिक उत्साह के साथ काम करने की भावना जागृत हुई और वे भारी प्रफुल्लित थे।

◆ *पुरानी पेंशन प्रणाली की मांग को लेकर अभियान :*
विदित हो कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को एक अभियान का स्वरूप देते हुए शिक्षकों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के लिए एक पेड़ (एक पेड़ पेंशन के नाम का) मुहिम चलाया जा रहा है इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले एवं पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा जिला संयोजक नेतराम साहू के संयोजन एवं भोजराम पटेल के सहभागिता में रायगढ़ में मरीन ड्राइव रोड पर 12 जुलाई को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप बारिश और विपरीत मौसम के बावजूद छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के सदस्य शिक्षक शिक्षिकाओं की उपस्थिति में डेढ़ सौ से अधिक पौधे लगाकर बकायदा ट्रीगार्ड सहित सुरक्षा का संकल्प लिया गया।
◆ जिला भर से पहुंचे शिक्षक शिक्षिकाएं :

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चलाई गई इस वृक्षारोपण अभियान में शिक्षक एसोसिएशन के प्रदेश पदाधिकारी गुरुदेव राठौर, सपना दुबे , कार्यकारी जिलाध्यक्ष बीनेश भगत नोहर सिदार, भोलाशंकर पटेल, पंचराम यादव, गुरुनाथ जांगड़े,महिला पदाधिकारी श्रीमती गायत्री ठाकुर, अजीमा खान रश्मि साहू , रजनी महिलांगे ,अंजू ठाकुर, श्रीमती सरोज साहू, बरमकेला से डोलामणि मालाकार ,बेदराम पटेल, राजाराम साहू हीरालाल पटेल रमेश पटेल रायगढ़ से संतोष पटेल, शिवचरण पटेल, भूपेश पंडा, संजय पंडा, सुनील पटेल घरघोड़ा ,खगेश्वर पटेल, नरेंद्र चौहान पुसौर, लक्ष्मी नायक सारंगढ़ सहित विजय पटेल जितेंद्र पटेल चक्रधर पटेल अरुण शर्मा हरीश मेरी मनीष नेगी कालूराम सिद्धार बेदराम पटेल रमेश पटेल राजाराम साहू देवम प्रकाश महेंद्र शैलेंद्र नंदे तरुण राठौर सहित अलग-अलग विकासखंड से सैकड़ों पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *