December 4, 2021
Breaking News

अब ये क्या! दिल्ली में गांधीजी की प्रतिमा को ही पहना दिया Pollution Mask

अब ये क्या! दिल्ली में गांधीजी की प्रतिमा को ही पहना दिया Pollution Mask

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा एक बार फिर विवादों में हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार सुबह 11 मूर्ति पर जाकर गांधी जी की प्रतिमा को मास्‍क पहना दिया। दिल्‍ली में प्रदूषण पर सरकार का विरोध कर रहे कपिल मिश्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले AAP के निल‍ंबित विधायक कपिल मिश्रा ने ‘दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण से बापू का दम घुट रहा है।’ ट्वीट किया था। दोनों नेताओं ने कहा कि ‘अरविंद केजरीवाल दिल्ली के प्रदूषण को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं है. इसलिए हम लोगों ने बापू को मास्क पहनाकर प्रतीकात्मक तौर पर उनसे मार्गदर्शन मांगा है’।पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार एनवायरनमेंट टैक्स भी खा गई है। ऐसे में हम लोग बापू के पास आए हैं कि अब बापू ही दिल्लीवालों को राह दिखाएंगे। बापू के नाम पर सत्ता में आई केजरीवाल सरकार ही ऐसा भ्रष्टाचार कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा और अकाली दल के विधाय‍क मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ 11 मूर्ति पहुंचे और प्रदूषण पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध करने लगे। इस दौरान वहां कुछ और लोग जमा हो गए। इस बीच देखते-देखते कपिल मिश्रा महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास गए और उन्‍हें मास्‍क पहना दिया।

वहीं, दोनों नेताओं की इस करतूत पर 11 मूर्ति पर खड़ी मूर्तियों को मास्क पहनाने को लेकर उन्हें चाणक्यपुरी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।इस मौके पर AAP के बागी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्‍ली की प्रदूषित हवा में बापू का भी दम घुट रहा है।कपिल के मुताबिक, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री प्रदूषण नियंत्रण के लिए जमीनी स्‍तर पर काम करने के बजाय हरियाणा और पंजाब सरकार से मुलाकात करने में व्‍यस्‍त हैं। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार कुछ नहीं कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *