October 22, 2021
Breaking News

कालेज भवन को तरस रहा कांसाबेल

  • हरित छत्तीसगढ़ मोती बंजारा डुमरबहार। क्षेत्र के लोगों को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए वर्ष 2014 मे कांसाबेल में शासकीय नवीन महाविद्यालय का शुभारंभ केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य अतिथि व पत्थलगांव विधायक शिवशंकर साय के अध्यक्षता में आदिम जाति कल्याण विभाग के बालक माध्यमिक शाला परिसर में महाविद्यालय का विधिवत शुरुवात किया गया था।
    महाविद्यालय मे लगभग 500 छात्र छात्राएं अध्यनरत हैं, लेकिन तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी कांसाबेल के शासकीय नवीन महाविद्याालय किराए के मकान में ही संचालन हो रहा है। महाविद्याालय को चार साल में भी नए भवन नही मिल पाया है। नए भवन नही मिलने के कारण कई प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड रहा है। बताया जा रहा है। कि नए भवन के लिए जगह का चयन लिया गया है। लेकिन प्रशानिक स्वीकृति नही मिलने का कारण अभी तक भवन नसीब नही हुआ है। काॅलेज मे बीए, बीएससी, कार्मस के छात्र छात्राएं यहा पढाई करने आते हैं, जिसमें कालेज में लगभग 6 सौ से अधिक छात्र छात्राएं पढाई करने पहुचते है।

यहा से प्राकलन तैयार कर भेज दिए हैं प्रशासनिक स्वीकुति नही आने के कारण कार्य नही शुरू हुआ हैं जैसे ही स्वीकृति मिलती हैं टेडर की प्रक्रिया शुरूकर कार्य प्रारम्भ किया जाएगा।
एच. टोप्पो अनुविभागीय अधिकारी पीडब्लुडी कांसाबेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *