November 1, 2020
Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला पर हमले की सीतापुर प्रेस क्लब द्वारा कड़ी निंदा, पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग

वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला पर हमले की सीतापुर प्रेस क्लब द्वारा कड़ी निंदा, पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग

सीतापुर-बस्तर अंचल के वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला के साथ भीड़ द्वारा जमकर मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ है वायरल वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि कमल शुक्ला को गंदी-गंदी गालियां देते हुए कई लोग बेतहाशा पीट रहे हैैं उनके कैमरे को तोड़ा जा रहा है उनके कपड़े फाड़ दिए गए हैं।
कमल शुक्ला पर हुए हमले की निंदा करते हुए सीतापुर प्रेस क्लब ने राज्यपाल ने नाम एस डीएम सुश्री दीपिका नेताम को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के तहत उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार पर इस प्रकार जानलेवा हमला करना कतई बर्दाश्त नहीं होगा, सीतापुर प्रेस क्लब हमले की भर्त्सना करता है ।तथा जरूरत पड़ी तो प्रेस क्लब सड़क पर उतर कर इस घटना का विरोध करेगा ।कमल शुक्ला के साथ मारपीट का जो वीडियो वायरल हुआ है उसे देखकर वास्तव में लग रहा है, सूबे में पत्रकार सुरक्षा कानून तुरंत लागू करना चाहिए। कलमकार के साथ ऐसी हरकत वो भी जनप्रतिनिधियों द्वारा शर्मनाक है।
विदित हो कि बस्तर क्षेत्र के दिग्गज पत्रकार कमल शुक्ला से शनिवार को सैकड़ों लोग मारपीट करने लगे उन्हें थाने के अंदर से लेकर थाने के बाहर तक जमकर पीटा पूरी भीड़ तमाशा देखती रही ,और कमल शुक्ला को बचाने कोई नहीं आया ।कमल,बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक है ,और उनकी लेखनी लगातार बस्तर अंचल के समसामयिक मुद्दे, और बस्तर चिंतन, को लेकर ही लिखती रही है ।हाल में उनकी लेखनी के रडार में पुलिस महकमा भी आया था ,जिससे उनके खिलाफ एक कैंपेन चलाया गया। ज्ञापन सौंपने में अनिल उपाध्याय, मो.हदीस, रुपेश गुप्ता, रिंकू सोनी,आसुतोस गुप्ता(आसु) प्रीतम सोनी,अविनाश सिंह, अरमान रजा,आलमीन अहमद,आदि पत्रकार साथी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *