January 27, 2021
Breaking News

छोटे बच्चों की स्वास्थ्यगत समस्याओं के लिए नही करनी पड़ेगी रायगढ़ की रुख़.. राधाकृष्ण हॉस्पिटल सारंगढ में शिशुरोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिदार देंगे प्रतिदिन सेवा…क्षेत्रवासियों को मिलेगी बड़ी राहत

छोटे बच्चों की स्वास्थ्यगत समस्याओं के लिए नही करनी पड़ेगी रायगढ़ की रुख़.. राधाकृष्ण हॉस्पिटल सारंगढ में शिशुरोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिदार देंगे प्रतिदिन सेवा…क्षेत्रवासियों को मिलेगी बड़ी राहत

हरित छत्तीसगढ़ न्यूज़ संवाददाता प्रवीण थॉमस

अपने सपनों को पंख लगाकर उड़ने की तैयारी में सारंगढ शहर के उम्मीदों में नई जान राधाकृष्ण हॉस्पिटल के खुलने से हुवी है जो अनवरत जारी है।
अपनी स्वास्थ्य सेवाओं से कम खर्च में अच्छी सुविधाओं में साथ ईलाज़ में लिए पूरे क्षेत्र में प्रशिद्ध राधाकृष्ण हॉस्पिटल ने सारंगढ़ वासियों को एक और सौगात दी है शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिदार के रूप में..!

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एस.सिदार राधाकृष्ण हॉस्पिटल में रहेंगे प्रतिदिन उपस्थित:-

जी हां सारंगढ़ एवं आसपास के सभी माता-पिता को अपने नौनिहालों को लेकर स्वास्थ्यगत समस्याओं के लिए रायगढ़ जाना एक अतिरिक्त परेशानी का सबब बन गया था। एक तरफ बच्चे की स्वास्थ्य की चिंता तो दूसरी तरफ आने-जाने में पैसा एवं समय की व्यर्थ बर्बादी जो कि क्षेत्रवासियों की मजबूरी ही थी कि हर छोटी बड़ी शिशुगत बीमारियों के लिए जिला म रुख करना ही पड़ता था।
जिसे राधाकृष्ण प्रबंधन ने समझते हुवे डॉक्टर एस. सिदार (शिशु रोग विशेषज्ञ) को प्रतिदिन क्षेत्रवासियों के लिए सेवा हेतु अधिकृत किया है, जो कि प्रत्येक मा-बाप और अभिभावकों के लिए हर्ष का विषय है।
पेडियाट्रिक्स मेडिकल साइंस की एक शाखा है जो शिशुओं, बच्चों और किशोरों के उपचार से संबंधित है।

शिशु रोग विशेषज्ञ डाक्टर एस सिदार क्यों हैं खास:-

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिदार बच्चों के स्वास्थ्य, शारीरिक, व्यवहार और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के विशेषज्ञ हैं| वे बच्चों की स्वास्थ्य समस्याओं का निदान और उपचार करते हैं, चाहे मामूली स्वास्थ्य मुद्दा हो या गंभीर बीमारियाँ।
डॉक्टर सिदार पहले शारीरिक परीक्षण करते हैं और बच्चों का ज़रूरत के अनुसार टीकाकरण करते हैं। ये अनेक संक्रामक और अनेक रोगों का इलाज करते हैं | इसके अलावा बच्चों के सही पोषण और सही विकास का भी ये ध्यान रखते हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *