January 20, 2022
Breaking News

डभरा,सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तार किए गए शिक्षाकर्मी

सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तार किए गए शिक्षाकर्मी
हरित छत्तीसगढ़ डभरा(बसन्त चन्द्रा)-:
आंदोलन को और गति देने के लिए राजधानी रायपुर जाते वक्त डभरा थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा लगभग डेढ़ सौ शिक्षाकर्मियों को रायपुर जाने से रोका गया एवं सम्मान बंधक बनाकर थाना परिसर में बैठाया गया, थाना प्रभारी से पूछे जाने पर कहा कि ऊपर से आदेश आया है शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए,व मुसलमानों का त्योहार होने की वजह से इन्हें रायपुर जाने के लिए रोका गया है, धारा 151 के तहत बैठा कर रखा गया है। शिक्षाकर्मियों के मनोबल को तोड़ने का असफल प्रयास शासन द्वारा किया जा रहा है ऐसा शिक्षाकर्मियों का कहना है, शिक्षाकर्मी अभी भी थाने पर बैठकर अपना आंदोलन जारी रखे हुए हैं बहुत सारे शिक्षा कर्मी गिरफ्तार हुए शिक्षाकर्मी के समर्थन में स्वतह थाने में जाकर अपनी गिरफ्तारी दे रहे हैं लगभग शिक्षाकर्मी गिरफ्तारियों की संख्या 200 से पार हो गई है।करिब बारह घण्टे बाद शिक्षा कर्मीयों को मुचलका जमानत पर दोपहर 2:00छोडा गया।

शिक्षा कर्मी व संघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष – प्यारे लाल साहू ने बताया कि बीती रात को जब मैं अपने घर पर विश्राम कर रहा था तभी मुझे डभरा थाने से रो सिपाही आए और मुझे थाना बुला कर बैठा दिया गया है तब से लेकर अभी तक मैं बैठा हुआ हूं।

शिक्षा कर्मी श्रीमती अंचला कुर्रे ने बताया कि मैं अपनी निजी साधन से आंदोलन में शामिल होने रायपुर जा रही थी ,तभी हमारे वाहन को डभरा पुलिस द्वारा रोका गया वह हमें थाना ला कर बैठा दिया गया। रमन सिंह चाहे जो भी कर ले जितना ताना साही करना है कर ले और हम अपना हौसला नहीं छोडेगे हमारा आंदोलन भी जारी रहेगा।
शिक्षा कर्मी धनसहाय धिरहे ने बताया कि जैसे-जैसे हमें प्रदेश अध्यक्ष द्वारा आदेशित किया जाएगा हमारा आंदोलन अभी भी जारी रहेगा हम सम्मेलन के मांग को मनवा कर छोड़ेंगे चाहे रमन सरकार हमारे ऊपर डंडे भी चला ले हम अपना इरादा नहीं बदलेंगे ,हमारा आंदोलन तब भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *