September 17, 2021
Breaking News

सुकमा से नक्सलवाद खत्म होगा, गूंजेंगे ढ़ोल-मांदर : रमन

रायपुर/सुकमा । मैं वादा करता हूँ कि हर कदम आपके साथ खड़ा रहूँगा । नक्सलवाद को खत्म कर दिया जाएगा। सुकमा में सिर्फ ढ़ोल और मांदर की आवाज होगी। ये बातें मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सुकमा के छिंदगढ़ में तेंदुपत्ता बोनस तिहार कार्यक्रम में कहीं। रविवार को उन्होंने सुकमा और बस्तर(जगदलपुर) जिलों की 34 समितियों के कुल 88 हजार 825 संग्राहकों को तेंदूपत्ता बोनस वितरण किया।
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि, सुकमा को जिला बनाने पर मेरा मजाक उड़ाया गया। आज जिला बनने के बाद सुकमा का विकास हुआ है। पूरे सुकमा में प्रशासन तंत्र है आपको कहीं और जाने की जरुरत नहीं पड़ती। आज जितनी खुशी यहां पहले नहीं देखी गई। जिला बनने के बाद यहां का स्वरूप बदल गया है। आज सुकमा में बेहतरीन सड़कें बनी है। यहां की सड़कों का विकास हुआ है। यहीं नहीं 30 मार्च 2018 तक कोंटा तक सड़क निर्माण किया जाएगा। उन्होंने यहां एक बड़ी घोषणा की जिसमें चिंतागुफा में आने वाले दिनों में बैंक की स्थापना के कार्य किए जाएंगे। आपको न मांग पत्र देने होंगे न आवेदन की जरूरत होगी मैं यहां की सभी बातें जानता हूं।
सुकमा के सभी घरों तक पहुंचेगी बिजली :
उन्होंने कहा कि, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 2018 मार्च तक सुकमा के सभी घरों में बिजली पहुंचाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, यहां के हर घर में रोशनी पहुंचाएंगे। रोशनी आएगी तो विकास के काम भी होंगे और इसके उद्घाटन के लिए भी मैं ही आउंगा। 10 हजार परिवारों को मुफ्त टीवी, पंखा और बल्ब दिए जाएंगे। सभी गरीबों को मुफ्त बिजली देंगे। सुकमा को अन्य जिलों से बेहतर बनाना है। उज्जवला योजना के बारे में उन्होंने कहा कि, इससे माताओं बहनों को लाभ हुआ है। 2 करोड़ पेड़ कटने से बच रहे हैं। मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना से कुपोषण को हम दूर करेंगे। दुर्गम इलाकों में सोलर सिस्टम लगाए जाएंगे। अंत में मुख्यमंत्री ने व्यवस्थित आयोजन के लिए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *