May 11, 2021
Breaking News

छग में भी पत्रकारों को शामिल किया जाएगा फ्रंटलाइन वर्कर में, स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री को भेजा प्रस्ताव

छग में भी पत्रकारों को शामिल किया जाएगा फ्रंटलाइन वर्कर में, स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री को भेजा प्रस्ताव

पत्रकारों और मीडिया संस्‍थानों से जुड़े कर्मियों को कोरोना टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता देते हुये उनका नि:शुल्‍क टीकाकरण किये जाने की मांग उठ रही  है.

रायपुर, । मध्यप्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी जल्द पत्रकारों को फ्रंट लाइन वारियर्स में शामिल किया जा सकता है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव पर सीएम बघेल जल्द ही निर्णय लेंगे। बता दें कि पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में रिपोर्टिंग कर रहे हैं, लगातार मांग उठ रही थी की  उनको फ्रंटलाइन वर्कर माना जाए और उनको प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी जाए.’ कई राज्यों ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन वारियर्स में शामिल किया गया है।

पत्रकारों ने मुश्किल से मुश्किल दौर में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति लोगों में जागरूकता लाने और समय-समय पर महत्‍वपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचाने में सामाजिक जिम्‍मेदारी का निर्वहन किया है

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन वारियर्स में शामिल किए जाने का ऐलान किया। इधर छत्तीसगढ़ में भी जल्द ऐलान होने के आसार है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश में सभी पत्रकारों को प्राथमिकता के साथ वैक्सीन लग सकती है। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने चिट्ठी लिखी थी। मंत्री ने पत्रकारों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता देने के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *