July 26, 2021
Breaking News

जशपुर भाजपा ने पौधरोपण कर मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि

आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाते हुए प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पूर्व राज्य मंत्री एवं बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय एवं पूर्व राज्यसभा सांसद राजा रणविजय सिंह जूदेव की उपस्थिति में जिला भाजपा कार्यालय जशपुर में श्रद्धांजलि सभा एवं सती उद्यान में पौधा रोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया,
जिला भाजपा कार्यालय मे डॉ. श्यामा प्रयास मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई उसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए

वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संसार मे ऐसे कम लोग हैं जिन्होंने जीवन के केवल 52 साल के अंतिम 14 साल राजनीति में बिताए हों और इसी अल्पावधि में वे महानतम ऊँचाई को छूकर इतिहास में अमर हो गए हों। ऐसे ही थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी। आज उनकी 68वीं पुण्यतिथि है। उनका जन्म 6 जुलाई 1901 को कलकत्ता में हुआ था और उन्होंने अपनी अंतिम सांस संदिग्ध परिस्थितियों में 23 जून 1953 को श्रीनगर में ली, जहाँ उन्हें नज़रबंद रखा गया था। देश की एकता को लेकर उन्होंने एक देश, एक निशान, एक विधान का नारा दिया था।
आगे कृष्णा राय ने कहा कि उनके विचार और लोगों के प्रति उनके सेवा की इच्छाशक्ति हमें प्रेरणा देती रहेंगी, राष्ट्र की एकता के लिए उनके द्वारा किये गए प्रयासों को भुलाया नहीं जाएगा।
डॉ. मुखर्जी ने देश की अस्मिता व अखण्डता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करदिया। उन्होंने भारत का पुनः विभाजन होने से बचाया। उनका त्याग, समर्पण और उनके आदर्श युग-युगांतर तक आने वाली पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे।
आगे कृष्णा राय ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर भारत की एकता अखंडता के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले , जनसंघ के संस्थापक, महान राष्ट्रभक्त श्रद्धेय डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि कोटि नमन।

राजा रणविजय सिंह जूदेव ने कहा कि महान राष्ट्रवादी नेता व चिंतक, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, एक देश मे दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे का नारा देने वाले और देश की एकता और अखंडता हेतु अपने प्राणो का उत्सर्ग करने वाले श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
सभा को जिला भाजपा के महामंत्री ओमप्रकाश सिन्हा एवं नवनियुक्त भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष शौर्य प्रताप सिंह जूदेव ने भी संबोधित किया और आभार भाजयुमो के जिला महामंत्री दीपक गुप्ता ने किया।

उक्त बातों की जानकारी देते हुए जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि श्रद्धांजलि सभा एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नरेश नंदे, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, देवधन नायक, संतोष सिंह, नितिन राय, विक्रांत सिंह, यशप्रताप सिंह जूदेव, आर्य प्रताप सिंह जूदेव, राजकपूर भगत, शारदा प्रधान, सज्जू खान, अरविंद भगत, आकाश गुप्ता, रविन्द्र पाठक, आशु राय, गंगा राम भगत, नीतू गुप्ता, मुकेश सोनी, निखिल गुप्ता, अमित साय,अभिषेक मिश्रा, राजा सोनी, राहुल गुप्ता , गुन्नू रवानी, संतन भगत एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *