July 26, 2021
Breaking News

बदल गई दाना मांझी की लाइफ,नया घर, नई बाइक और नई वाइफ,पत्नी का शव 10 किलोमीटर तक पैदल ढोने वाले दाना मांझी

पत्नी का शव 10 किलोमीटर तक पैदल ढोने वाले दाना मांझी की बदल गई जिंदगी

आपको अपनी पत्नी के लाश को कंधे पर ढ़ोने वाला दाना मांझी तो जरूर याद होगा। अरे वही 24 अगस्त को उड़ीसा में जिस व्यक्ति ने एंबुलेंस न मिलने पर अपनी पत्नी की लाथ को कंधे पर ढ़ोने का कार्य किया था। बाद में जब सोशल साइट पर उसकी तस्वीरें वायरल हुई तो बवाल मच गया था।पैसे ना होने पर पत्नी की लाश को 10 किलोमीटर तक पैदल कंधे पर ढोने पर सुर्खियों में आए ओडिशा के दाना मांझी की जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है. आज उसके पास नया घर, नई बाइक यहां तक कि नई वाइफ भी है. पहले घर उसके बाद पत्नी और अब नई बाइक। जी हां, पिछले साल पैसे ना होने के चलते अपनी पत्नी की लाश को 10 किलोमीटर तक पैदल अपने कंधे पर ढोने के बाद अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में आनेवाले ओडिशा के गरीब आदिवासी दाना मांझी की जिंदगी साल भर में अब पूरी तरह बदल चुकी है। अब उसकी गरीबी उससे काफी पीछे छूट चुकी है।

मांझी की बदल गई जिंदगी

ऐसे बदल गई दाना मांझी की लाइफ, नया घर, नई बाइक और नई वाइफ
मंगलवार को मांझी कालाहांडी जिले के भवानीपाटा से अपने घर तक उस हॉन्डा की बाइक पर सफर की जिसे वह शो रुम में 65 हजार रुपये से खरीदी है। ये वही रोड है जहां पिछले साल अगस्त में गरीब मांझी अपनी बेटी के साथ पैदल कंधे पर अपनी पत्नी अमांग देई का कपड़े में लिपटा शव लेकर पैदल 10 किलोमीटर चलकर घर आया था क्योंकि उसके पास गाड़ी वालों को देने के लिए पैसे नहीं थे।

यूं बदली दाना मांझी की लाइफ

ऐसे बदल गई दाना मांझी की लाइफ, नया घर, नई बाइक और नई वाइफ
42 साल के दाना मांझी बताते हैं कि उस घटना के बाद ओडिशा सरकार ने भी उनकी काफी मदद की। राज्‍य सरकार की ओर से उन्‍हें एक इंदिया आवास मिल गया। इसके अलावा सऊदी अरब के किंग सलमान से उन्‍हें 9 लाख रुपए मिल गए। यही नहीं सुलभ इंटर्नेशनल ने उनकी बेटियों के नाम पर कई फिक्‍सड डिपॉजिट FD भी करवा दीं। इतनी सारी अलग अलग मदद मिलने से दाना की लाइफ सेटल हो गई। इसमें सिर्फ एक कमी थी कि उनके खुशहाल जीवन में उनकी पत्‍नी उनके साथ नहीं थी। अपनी बेटियों और खुद की खातिर दाना मांझी ने हाल ही में तीसरी शादी कर ली है। यानि कि अब उनकी जिंदगी वाकई पूरी तरह बदल चुकी है।ऐसे बदल गई दाना मांझी की लाइफ, नया घर, नई बाइक और नई वाइफ

बता दें कि पिछले साल अगस्त में पैसे ना होने के कारण दाना मांझी अपनी बेटी के साथ पैदल ही पत्नी अमांग देई का शव लेकर पैदल 10 किलोमीटर चला था. इस तस्वीर के सामने आने के बाद दाना मांझी पूरी दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया था.जिसने भी मांझी की गरीबी देखी उन्हें तरस आ गया. बहरीन के प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने तक उसे 9 लाख रूपए दिए. इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उसे घर भी मिलाऐसे बदल गई दाना मांझी की लाइफ, नया घर, नई बाइक और नई वाइफ

उसने हाल ही में तीसरी शादी भी की है. बताया जा रहा है कि उसकी नई पत्नी अलामता देई प्रेग्नेंट हैं. हालांकि, जिंदगी पूरी तरह बदलने के बावजूद दाना मांझी अभी भी खेती करते हैं और अपनी नई बाइक चलाना सीख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *