October 18, 2021
Breaking News

विप्र फाउंडेशन का राज्यस्तरीय सम्मेलन संपन्न

सामाजिक समरसता पर दिया गया जोर
हरित छत्तीसगढ़/रायगढ़. विप्र समाज की अंर्तराष्ट्रीय संस्था विप्र फाउंडेशन का राज्यस्तरीय सम्मेलन राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित निरंजन धर्मशाला में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के आरंभ में भगवान परशुराम जी की फोटो पर दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा ने विप्र समाज को सभी को साथ लेकर चलने की बात कही। विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने विप्र समाज के अंदर मौजूद कुरीतियों को दूर करने व आर्थिक रूप से समाज को तरक्की करने के लिए जोर दिया। जबकि विशिष्ट अतिथि मुंबई के सुनील शर्मा (राष्ट्रीय संगठन महामंत्री) ने कहा कि समाज में आई हुई विसंगति के कारण समाज का महत्व कम हो गया है। इसलिए अपने महत्व को वापस पाने के लिए तन-मन-धन से प्रयास करना होगा। कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के चेम्बर ऑफ कामर्स के राष्ट्रीय प्रमुख श्याम शर्मा दिल्ली प्रमुख मनोज भारद्वाज, हरियाणा प्रमुख कुलदीप वशिष्ठ, मुंबई के महामंत्री संजय शर्मा, छत्तीसगढ़ प्रमुख चरण शर्मा, छत्तीसगढ़ महिला प्रमुख सोनाली शर्मा, वीसीसीआई के प्रदेश अध्यक्ष दीपक शर्मा, युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष करण शर्मा, प्रदेश संरक्षक महिला ईकाई श्रीमती बीना शर्मा सहित सभी जिलों के जिलाध्यक्ष एवं उनकी पूरी टीम सहित सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरूष उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विप्र फाउंडेशन के महामंत्री प्रद्युमन सारस्वत एवं जांजगीर चांपा के रितेश शर्मा ने किया।
जिला रायगढ़ ने दिया 2 लाख 10 हजार का योगदान
विप्र फाउंडेशन के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में जिला रायगढ़ का विशेष रूप से सम्मान किया गया। विप्र फाउंडेशन के द्वारा राज्य स्तर पर शगुन योजना आरंभ की गई है जिसमें राज्य की 111 बेटियों के विवाह में गरीब परिवार को 21-21 हजार रुपये की राशि विप्र फाउंडेशन की ओर से प्रदान की जाएगी। इसके लिए कार्यक्रम के दौरान जिला रायगढ़ के सदस्यों की ओर से 2 लाख 10 हजार रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की गई। 5 बेटियों की राशि का जिम्मा स्व. जगराम महाराज की स्मृति में परमहंस ट्रांसपोर्ट के संचालक सुरेन्द्र शर्मा के द्वारा एवं 5 बेटियों की राशियों का जिम्मा जेना महाराज की स्मृति में बलबीर शर्मा तथा स्व. मनीराम शर्मा की स्मृति में संस्कार पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर रामचन्द्र शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से दिए जाने की घोषणा की गई।
शगुन योजना से गरीब बेटियों की शादी में सहयोग
कार्यक्रम के दौरान शगुन योजना की घोषणा की गई। उक्त योजना में विप्र फाउंडेशन के द्वारा विपन्न परिवारों की कन्या के विवाह में 21 हजार रुपये की राशि प्रत्येक परिवार को प्रदान की जाएगी। इस योजना को स्मृति शेष चंदा देवी, गायत्री देवी, कन्या विवाह, शगुन प्रकल्प के नाम से जाना जाएगा। इस योजना को सफल बनाने के लिए वीसीसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम शर्मा ने 50 प्रतिशत राशि दिए जाने की घोषणा की। इस योजना में खास बात यह है कि 100 कन्या विप्र समाज से रहेंगी जबकि 11 कन्या अन्य समाज से शामिल की जाएगी ताकि सामाजिक समरसता की भावना बढ़ सके और विप्र समाज अन्य समाज के बारे में बेहतर करने की सोचता है यह बात सभी को ज्ञात हो सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *