August 5, 2021
Breaking News

तीखी नोक झोंक के बीच के बीच सम्पन्न हुए सहकारी विपणन संस्था के चुनाव: भाजपाईयों के बीच में टक्कर,हरजीत भाटिया ने बरकरार रखी अपनी सीट

मौजूदा अध्यक्ष ने बरकार रखी अपनी सीट
तीखी नोक झोंक के बीच के बीच सम्पन्न हुए सहकारी विपणन संस्था के चुनाव: भाजपाईयों के बीच में टक्कर

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी/संजय तिवारी पत्थलगांव/

बुधवार को यहां सहकारी विपणन संस्था के लिए संचालक सदस्य का चुनाव में भाजपा के ही दिग्गज नेताओं में आपसी मुकाबला हो जाने से यह चुनाव काफी रोमांचक बन गया था। इस चुनाव में जंहा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हरजीत सिंह भाटिया ने लगातार दूसरी बार अपनी जीत दर्ज कराई है। वहीं भाजपा के दिग्गज नेता विजय त्रिपाठी को पाकरगांव के योगेश बेहरा ने एक मत से पराजित कर विपणन संस्था में अपना कब्जा बरकरार रख लिया।
इस चुनाव के दौरान एक एक मत के लिए कड़ा संघर्ष हो जाने से मतदान केन्द्र के बाहर तीखी नोक झोंक भी हो गई थी। मतदाता की पहचान को लेकर उपजा विवाद के बाद काफी तनावपूर्ण स्थिति बन जाने से मतदान अधिकारियों को भी आरोप प्रत्यारोप से काफी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव के दौरान पुलिस के पहले से ही पुख्ता इंताजाम होने से अप्रिय स्थिति को तत्काल सम्हाल कर चुनाव सम्पन्न करा कर परिणामों की भी घोषणा की गई।
सहकारी विपणन संस्था में संचालक मंडल का चुनाव में सामान्य वर्ग की एक सीट और पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा के ही दिग्गज नेताओं के बीच आपसी सहमती नहीं बन पाने से चुनाव की नौबत आ गई थी। इस चुनाव में सहकारी विपणन संस्था के ज्यादातर मतदाताओं ने मौजूदा अध्यक्ष हरजीत सिंह भाटिया को ही पुनः निर्विरोध निर्वाचित करने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाने से चुनाव कराने का ही विकल्प पर विचार करना पड़ा। समान्य वर्ग की 2 सीटों के लिए हरजीत सिंह भाटिया के अलावा योगेश बेहरा और विजय त्रिपाठी ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके लिए बुधवार को मतदान से पहले ही काफी कशमकश और तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई थी। मतदान के दौरान एक एक मतदाता को पहचान और अन्य दस्तावेजों की जांच के बीच से गुजरना पड़ रहा था। इस दौरान एक मतदाता की पहचान को लेकर जमकर हंगामा हो गया। मतदान केन्द्र के भीतर ही विवाद हो जाने से पुलिस कर्मियों ने सभी को तत्काल बाहर तो कर दिया था लेकिन बाहर पहुंच कर यह विवाद और गहराने लगा था। इस पर पुलिस कर्मी तथा शहर के अन्य लोगों ने सभी को समझाईश देकर तनाव में बदल रही स्थिति पर काबू पाया।
चुनाव परिणाम को लेकर भारी उत्साह
मतदान के 1 घंटे के बाद जब मतगणना प्रारंभ हुई तो पुलिस ने चारों तरफ से सुरक्षा के इंतजामों को बढ़ा दिया था। मतगणना स्थल के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो जाने से इस चुनाव के रोमांच का सहज ही अंदाज लग रहा था। एसडीएम गली में विपणन संस्था का कार्यालय के बाहर चुनाव की मतगणना के दौरान भारी भीड़ इकटठा हो जाने से यहां 1 घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप्प हो गया था। मतो की गिनती के बाद हरजीत सिंह भाटिया को 119 मत मिलने से उन्हे सीट क्रमांक एक के लिए विजयी घोषित किया गया। दूसरे क्रमांक पर भाग्य अजमा रहे योगेश बेहरा को 103 तथा विजय त्रिपाठी को 102 मत मिलने के बाद चुनाव अधिकारी ने योगेश बेहरा को निर्वाचित घोषित किया। काफी कशमकश का इस चुनाव के परिणामों की घोषणा होते ही विजेताओं के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी और मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया गया। सहकारी विपणन संस्था के मौजूदा अध्यक्ष हरजीत सिंह भाटिया की जीत के बाद उनके सैकड़ो समर्थकों ने फूल मालाओं से लादने के बाद जुलूस भी निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *