September 25, 2021
Breaking News

महिला की हत्या, परिजनों व नागरिकों ने किया थाना घेराव, निकाली रैली व सौंपा ज्ञापन

अधिक नशा  बना महिला के मौत का कारण नशे  की हालत में किया हत्या परिजनों व नागरिकों ने किया थाना घेराव, निकाली रैली व सौंपा ज्ञापन

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी पत्थलगांव। बीते दिनों पुरन तालाब में हुये सब्जी व्यवसायी महिला हत्या के मामले के पुलिस ने तीन दिन के भीतर ही सुलझा दिया। उक्त मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जिसके खिलाप धारा भादवि 302,201 के तहत कार्रवाही की जा रही है। गौरतलब हो कि 8 अगस्त को पत्थलगांव के महुआटिकरा के पुरन तालाब सुबह के करीब 6 बजे तालाब में एक महिला का शव तैरता दिखा। इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को दी। मृतिका का शव पुलिस ने संदिग्ध परिस्थिति में तालाब से बरामद किया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के के आधार पर मामले की जांच की बात कही थी। वहीं परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। वहीं उक्त महिला का षिनाख्त सूर्या बई चौहान उम्र लगभग 37 वर्ष निवासी प्रेम नगर के रुप में हुआ था। उक्त महिला सब्जी बेचने का काम करती थी। बताया जाता है कि उक्त महिला व उसकी बड़ी बहन सब्जी मण्डी में सब्जी बेचने का काम करती है, दोनो बहने रोजाना एक साथ दुकान बंद कर घर जाते हैं। रोजाना की भांति वह अपना दुकान बंद कर अपनी बड़ी बहन से पहले अपने घर के लिये मण्डी से निकली थी उसके बाद अगले दिन सुबह  उसकी लाश तालाब  में मिली । लाश मिलने के बाद इस मामले को तीन दिन के भीतर ही पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने राजेश  पासवान पिता- ज्वाहर पसवान, उम्र 35 वर्ष निवासी पालीडीह को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ  पुलिस भादवि की धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी में है।

 हत्या करने का कारण नशा

इस मामले में व्यक्ति ने पुलिस के बताया कि उने दोनो का संबंध मधुर था। राजेश  पासवान जो कि मण्डी में एक थोक टमाटर का व्यवसाय करता है। इस मृतक महिला सूर्या बाई के द्वारा सालों से राजेष के साथ टमाटर व सब्जी बेचने का काम कर रही थी। मृतिका के महिला की हत्या वाले रात दरमियान दोनो एक साथ शराब पीना बताया। महिला को अधिक नशा  हो जाने के कारण चलने व राजेश  के द्वारा उसे घर छोड़ने में दिक्कत हो रही थी। चूंकि दोनो नशे  के हालत में थे उसी दौरान उसे टॉयलेट कराने की बात कही तब राजेश  के द्वारा उसे पुरन तालाब ले जा गया। वहीं दोनों में कुछ विवाद बढ़ गया और राजेश  के द्वारा गला घोटकर उसे जान से मार दिया।
परिजनों ने की फांसी की मांग

मृतक महिला के परिजनों ने पत्थलगांव थाना का घेराव करते हुये उक्त व्यक्ति के खिलाफ  फांसी की मांग की है। हत्या के आरोप में उक्त व्यक्ति के हिरासत में लेने की बात को सुनते ही परिजन व नगर के लोग सुबह 9.30 बजे रैली निकाल कर पुलिस के खिलाप नोरबाजी करते हुये थाने का घेराव कर दिया। पुलिस की समझाईश  व कड़ी कार्यवाही के आष्वासन के बद सभी शांत हुये। उनके द्वारा थाना घेराव कर ज्ञापन देने के बाद एस.डी.एम. के निवास होते हुये उस वकील के घर के सामने भी नारे बाजी करते हुये, सड़क पर रैली निकालकर फांसी की मांग की।

 उचित एवं निष्पक्ष कार्रवाही हेतु सौपा ज्ञापन

इस मामले की निष्पक्ष एवं कड़ी कर्रवाही के लिये मृतिका के परिजन कन्हैया लाल चौहान पिता धर्मदेव चौहान व उसके परिजनों के द्वारा हत्या का साक्ष्य छुपाने एवं किसी वकील के पास ले जाकर उसें बचाने का आरोप लगाते हुये उचित कर्रवाही हेतु एस.डी.एम., एस.डी.ओ.पी.,  पुलिस अधीक्षक जषपुर, पुलिस कमिषनर  अम्बिकापुर, पुलिस महानिदेशक रायपुर, गृह मंत्री छ.ग. शासन रायपुर, केन्द्रीय गृह मंत्री दिल्ली को आवेदन भेजकर उचित एवं निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *