September 25, 2021
Breaking News

राहुल का इंटरव्यू दिखाने पर EC ने चैनल पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया

राहुल का इंटरव्यू दिखाने पर EC ने चैनल पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया
चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले न्यूज चैनल के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इस तरह का इंटरव्यू दिखाना आचार संहिता उल्लंघन है. आयोग ने कहा कि इंटरव्यू दिखाने वाले सभी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
दरअसल, आज ही एक गुजराती चैनल में राहुल गांधी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिखाया गया था, जिसमें राहुल ने गुजरात सरकार और मोदी सरकार जमकर हमला बोला. राहुल ने इंटरव्यू के जरिए पीएम मोदी से कई सवाल पूछे और उन्होंने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.
दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल का ये इंटरव्यू को लेकर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए. बीजेपी के मुताबिक चैनल ने चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन किया है, और इस मामले की उसने चुनाव आयोग में शिकायत की. जिसके बाद आयोग ने चैनल पर शुरुआती कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करने का आदेश दिया है.
इससे पहले बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इंटरव्यू को दिखाने को आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए कड़ी आपत्ति जताई थी. दरअसल, गुजरात में दूसरे चरण के लिए गुरुवार को वोट डाले जाएंगे. इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुजराती चैनल को दिया गया इंटरव्यू प्रसारित हुआ. इस पर गुजरात बीजेपी ने चुनाव आयोग में इंटरव्यू प्रसारित होने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.
मालूम हो कि राहुल गांधी का गुजराती चैनल को दिए इंटरव्यू में बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. इंटरव्यू में राहुल ने कहा कि गुजरात का चुनाव एक तरफा होने वाला है. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस नेताओं ने मुझे गुजरात में ज्यादा कैंपेन करने को मना किया था, लेकिन मुझे काम में इंट्रेस्ट है, रिजल्ट में नहीं. गीताजी में लिखा है- काम करो फल की चिंता मत करो. मैं उसी को मानता हूं.”
राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक पुरानी विचारधारा वाली पार्टी है. गुजरात में बीजेपी के पास कोई विजन नहीं है. मोदी ने गुजरात की जनता के सामने कोई विजन नहीं रख सके हैं. मोदी या तो अपनी बात करते रहे या फिर कांग्रेस के बारे में बोलते रहे लेकिन गुजरात के लिए उन्होंने कुछ नहीं कहा.

साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी पर नया आरोप भी लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से गुजरात के स्थानीय चैनल को राहुल का इंटरव्यू दिखाने पर फोन करके डराया जा रहा है.

प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार चैनल प्रबंधन को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है. सुरजेवाला ने बताया कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी मीडिया को डराने धमकाने का काम कर रहे हैं. साथ ही सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से एक दिन पहले अपने भक्त चैनेल को इंटरव्यू दिया था. इसके साथ ही कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग इस बात का संज्ञान ले और बीजेपी को नोटिस दे.

सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से यह भी अपील की कि धमकी देने वालों पर चुनाव आयोग मुकदमा दर्ज करे. एक केंद्रीय मंत्री खुलेआम चुनाव आयोग का नाम लेकर लोगों को धमका रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *