September 24, 2021
Breaking News

भारत को न राहुल गांधी और न ही नरेन्द्र मोदी की जरूरत: अन्ना हजारे

भारत को न राहुल गांधी और न ही नरेन्द्र मोदी की जरूरत: अन्ना हजारे

बुलन्दशहर: औरंगाबाद क्षेत्र के मूढ़ी बकापुर में अन्ना हजारे की एक रैली का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता क्रप्शन फ्री इंडिया के संस्थापक प्रवीन भारतीय ने की तथा संचालन के.पी. यादव ने किया।

इस दौरान लोगों से अन्ना हजारे ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने की जरूरत है, इस देश को न तो राहुल गांधी चाहिए और न ही नरेन्द्र मोदी। बुधवार को दोपहर किसानों की समस्या और जनलोकपाल मुद्दे पर जनसभा में अन्ना हजारे ने कहा कि आजादी के बाद 70 साल बीत गए हैं लेकिन कहां है वह लोकतंत्र जो लोगों का है। 22 सालों में 12 लाख लोगों ने आत्महत्या कर ली, किसानों के पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं और देश के नेता मौज ले रहे हैं।

अन्ना हजारे ने कहा कि राहुल गांधी व नरेन्द्र मोदी के दिमाग में उद्योगपति बसे हुए हैं। देश को ऐसी सरकार की जरूरत है जोकि किसानों की सरकार हो, उद्योगपतियों की न हो। यू.पी.ए. सरकार में प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह के ऊपर कटाक्ष करते हुए अन्ना हजारे ने कहा कि मनमोहन सरकार ने लोकपाल के बिल को कमजोर कर दिया, हर राज्य में लोकायुक्त के कानून बदल दिए। बाद में मोदी सरकार धारा 44 में परिवर्तन कर दूसरा बिल ले आई जो और कमजोर हो गया। ऐसे में दोबारा से आंदोलन की जरूरत है। अन्ना हजारे ने कहा कि यह आंदोलन 23 मार्च से दिल्ली के रामलीला मैदान से शुरू होगा जिसमें लाखों लोग भाग लेंगे, अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *