January 22, 2022
Breaking News

मदनपुर आईटीआई कॉलेज पहुंचे विधायक रामपुकार सिंह ने रोजगारोन्मुखी एवं व्यवसायिक शिक्षा का किया उद्घाटन

मदनपुर आईटीआई कॉलेज पहुंचे विधायक रामपुकार सिंह ने रोजगारोन्मुखी एवं व्यवसायिक शिक्षा का किया उद्घाटन

पत्थलगांव । पत्थलगांव के मदनपुर स्थित आईटीआई में सोमवार को शासकीय बालक उच्चतर मा. विद्यालय पत्थलगांव एवं आईटीआई के समन्वय से रोजगारोन्मुखी कौशल विकास एवं व्यवसायिक शिक्षा का ट्रेड बेल्डर व कोपा का शुभारंभ पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम में बीईओ डी आर भगत ने आईटीआई में शिक्षा विभाग के समन्वय से कौशल विकास प्रशिक्षण उपलब्ध कराने पर क्षेत्र के युवाओं की तरफ से विधायक श्री रामपुकार सिंह का आभार जताया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने स्वागत गान गाकर अथितियों का आत्मीय स्वागत किया । इसके बाद शिक्षक व छात्रों ने छग राज्य गीत गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया । इस दौरान मंच को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल ने उपस्थित छात्र छात्राओं को उनके बेहतर परिणामों के लिए बधाई दी और कहा कि छात्र जीवन ही जीवन जीने की पहली सीढ़ी है ।
जनपद अध्यक्ष सुकृत सिदार ने कहा कि ये आईटीआई क्षेत्र का पहला संस्थान है जिसमें हजारों छात्रों ने अब तक कई मुकाम हासिल किए हैं, मैं इसके लिए प्रबंधन को भी धन्यवाद देता हूँ
कार्यक्रम की डीडीसी सुश्री रत्ना पैंकरा,डीडीसी बुधियारीन सोनी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया । कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि रामपुकार सिंह ने आईटीआई में उद्घाटन करने के साथ ही कहा कि पत्थलगांव का आईटीआई उनके विधायकी कार्यकाल की ही देन है जो आज से लगभग 25 साल पहले बना था, इस समय आईटीआई में पूरे क्षेत्र के छात्र दूर दूर से छात्र छात्राएं आकर यहां दाखिला लेते रहे हैं जिसका लाभ वर्तमान समय में हमारे छात्र उठा रहे हैं उन्होंने कहा कि सन 1977 के बाद जब मैं विधायक बना तब से लेकर आज तक इस आईटीआई का स्वरूप बढ़ता जा रहा है जिसमें और कार्य करने की भी जरूरत है । उन्होंने अधूरे भवन निर्माण,पानी टंकी, बंद पड़े कम्प्यूटर, संस्थान से संबंधित अधिकारी के उपेक्षा पर नाराजगी भी जाहिर की। अंत मे उन्होंने उपस्थित सभी युवा छात्र छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ बधाई देते हुए उनके जरूरत की हर मांग पूरी करने की बात भी कही । उन्होंने बच्चों उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आईटीआई शिक्षा प्राप्त करने से आपको अपने रोजगार में प्राप्ति भी होगा, जिससे आपका भविष्य में सार्थक होगा । इसके बाद अतिथियों ने कैम्पस का निरीक्षण भी किया । इस मौके पर पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री श्रीमती आरती सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष सुकृत सिंह सिदार, उपाध्यक्ष नाजिर साय, डीडीसी सुश्री रत्ना पैंकरा, जिला कांग्रेस कमेटी सचिव अतुल त्रिपाठी, डीडीसी बुधियारिन सोनी, बीडीसी मुकेश पैंकरा, खेलकुँवर चौहान , रामनरेश पैंकरा, प्रवीण शर्मा, सरपंच श्रवण सिंह ,प्रवीण शर्मा, बीईओ धनीराम भगत, एस मिंज, बीआरसी साहू, बछराज चौहान, के के मेहर,उर्मिला पटेल, राधेश्याम गुप्ता समेत आईटीआई के शिक्षक , शिक्षा विभाग के कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे । मंच केसंचालन सज्जन सूर्यवंशी ने करके अतिथियों का मन मोह लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *