July 26, 2021
Breaking News

राजपुर:कोयला चोरी पर कार्यवाही, 50 टन कोयला जब्त…!

कोयला चोरी पर कार्यवाही… 50 टन कोयला जब्त…!
राजपुर (तनवीर अंसारी) / महान टु क्षेत्र के आसपास कोयला तस्करों द्वारा लगातार कर रहे कोयला चोरी को लेकर राजपुर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए छापामार की कार्रवाई की है। पुलिस ने मौके पर से लगभग 50 टन कोयला जप्त कर महान टू एसईसीएल को सुपुर्द किया है.. कोयला तस्करों द्वारा महान टू व दुप्पी चौरा एवं उसके आसपास के क्षेत्र बड़कापारा,चिटकाही पारा,पखनापारा जैसे क्षेत्रों से लगातार कोयला चोरी होने की शिकायत मिलती रही है। जिसके बाद राजपुर पुलिस ने रविवार को भोर में इन क्षेत्रों में दबिश दी। पुलिस ने अलग अलग जगहों से ग्रामीणों द्वारा इक्कठा किये गए लगभग पचास टन अवैध कोयला को जप्त किया है।

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा गैंग बनाकर महान टू के आउटर साईड से कोयला निकाल कर अलग अलग जगहों में छिपा कर रखते हैं जिसके बाद कोयला तस्करों से बातचीत होने पर उसे सायकल व अन्य साधनों से एक जगह इकट्ठा कर पिकअप जैसे वाहनों में लोड करते है।पुलिस ने बताया कि अवैध कोयला चोरी पर लगाम लगाने हेतु लगातार क्षेत्रों में दबिश दी जाएगी और कोयला चोरी पर रोक लगाई जाएगी।पुलिस द्वारा जप्त किए गए कोयले की कीमत लगभग तीन लाख रुपए बताई जा रही है।

गौरतलब है कि महान टू और उसके आसपास के क्षेत्रों में कोयला तस्करों द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध कोयला की तस्करी की जाती है। कोयला तस्करों द्वारा ग्रामीणों से मिलीभगत कर आसपास के क्षेत्रों से कोयला औने पौने दामो में खरीदा जाता है, जिसके बाद कोल माफियाओं द्वारा उसे ईंट भट्ठों एवं अन्य जगह पर ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। पुलिस की लगातार कार्रवाई करने के बाद भी कोयला माफिया ग्रामीणों से मिलीभगत कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर अवैध कोयला तस्करी को अंजाम देते हैं। रविवार को किए गए इस कार्यवाही में थाना प्रभारी किशोर केवट, के पी सिंह, अश्वनी सिंह, पंकज पोर्ते, शिवशरण पैकरा, प्रमोद यादव, प्रबोध मींज, भीख राम कुजूर एवं महिला आरक्षक बसंती टोप्पो सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। पुलिस के इस कार्यवाई से कोयला चोरों में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *