August 5, 2021
Breaking News

क्रिसमस की खुशियों में डूबा सरगुजा,महागिरजाघर में विशेष प्रार्थना

अम्बिकापुर/ मसीही समाज प्रभु ईसा मसीह के जन्म की खुशियां में डूबा हुआ है। अम्बिकापुर के नवापारा स्थित महागिरिजाघर में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें विश्व शांति, समृद्धि, खुशहालीकी कामना के साथ मध्य रात्रि 12 बजे बालक येशु के जन्म के सांथ ही मसिहियों खुशिंया बिखेर दी।पूरे जिले में क्रिस्मस पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है।

महागिरजाघर नवापारा अम्बिकापुर में 24 दिसम्बर की रात 10 बजे प्रार्थना सभा आरंभ हुई रात 12 बजते ही चर्च का घंटा बजने के बादर प्रभु ईसा के जन्म की खुशियां आतिशबाजी कर मनाई गई। धर्मप्रान्त के धर्माध्यक्ष बिशप पतरस मिंज के चरनी आशीष के सांथ कार्यक्रम की शुरुवात हुई । समस्त कार्यक्रम सरगुजा धर्म प्रान्त के धर्माध्यक्ष बिशप पतरस मिंज की अगुवाई में फा. अन्तोनी बड़ा, फा. जेरोम मिंज के साथ मिल कर समस्त धार्मिक अनुश्ठान मिस्सा पूजा सम्पन्न कराया । समाज के लोगों के द्वारा बाईबल पाठ का वाचन किया गया। शुभ समाचार का वाचन महागिरिजाघर के पल्ली पुरोहित फा. अन्तोनी बड़ा द्वारा किया गया।
इसअवसर बोलते हुए बिशप पतरस मिंज ने वर्ष 2018 को परिवार वर्ष के रूप में मनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि आइये हम सब मिल कर आपसी मनमुटाव व अपने अंदर की बुराइयों लोभ लालच घृणा को दूर करते हुए लोगों की सेवा में अपने अंदर की ऊर्जा को लगाएं और ख्रीष्ट केंद्रित व सशक्त कलीसिया का निर्माण करें। बेतलहेम के बालक येशु मानव के उत्थान हेतु आज इसी लिए हमारे बीच आये हैं । अपनी योजना के मुताबिक ईश्वर ने मानव को अपने ही प्रतिरूप बनाया लेकिन ईश्वर की योजना एवं विधान के अनुरूप चलने को बेबस रहे जिसका नतीजा पूरी मानवता आज भी भुगत रही है। मानवता के उद्धार के लिए ईश्वर को हस्तक्षेप करना जरूरी था। इसी लिए ईश्वर मानव को ढूँढ़ने नन्हा बालक के रूप में इस धरा पर प्रभु ईसा आए। हम सब मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करे जिसमे चारो ओर सिर्फ आनन्द ही आनन्द हो।रात्रि प्रार्थना सभा के दौरान फा. अनुप बेक की अगुवाई में फा.आइजक व युवतिओं की टीम के द्वारा पूरे कार्यक्रम के दौरान बीच-बीच में भक्तिमय गीतों से एैसा समा बांधा की लोग भक्तिमय गीतों में रम गए। इस वर्ष क्रिस्मस के मौके पर भक्तिमय गीतों की कि विशेष तैयारी फा. अनुप के द्वारा गत एक माह की जा रही थी। जिसके परिणाम स्वरूप पूरे मसीही समाज ने भक्तिमय गीतो की प्रस्तुति की मुक्तकंठ से प्रसंसा भी की। कार्यक्रम के अंतिम चरण में परम प्रसाद का वितरण किय गया जिसके बाद बालक येशु का चुंबन किया गया । नवापारा स्थित महागिरिजाघर में इस कार्यक्रम  के दौरान नगर निगम के महापौर डा. अजय तिर्की, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, अजय अरूण मिंज, मुन्ना टोप्पो, विद्युत विभाग मुख्य अभियंता आर. के. मिंज, प्रोफेसर प्रदीप एक्का,प्रोफेसर लिली बड़ा,एसडीओ जेनिग्रेस मिंज,लारेंस एक्का, संत अन्ना सिस्टर्स, उर्सू लाईन सिस्टर्स, हॉली क्रास सिस्टर्स, सहित बड़ी संख्या में मसीही समाज के लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *