August 5, 2021
Breaking News

विराट हिंदु सम्मेलन में ईसाई परिवारों को घरवापसी कराया प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने,सरगुजा सीतापुर में हिन्दू सम्मेलन

छत्तीसगढ़ में हिंदुत्व का चेहरा प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,सरगुजा सीतापुर में हिन्दू सम्मेलन

हरितछत्तीसगढ़ सीतापुर।। 25 दिसंबर को आयोजित सरगुजा के सीतापुर में विराट हिन्दू सम्मेलन ने सरगुजा में हिंदुत्व के नाम पर खलबली मचा दी है।हजारो हजार की संख्या में लोगों की उपस्थिति और आरएसएस के छत्तीसगढ़ के प्रमुख चेहरे सीतापुर में इस दिन उपस्थित रहे।धर्म जागरण समन्वय विभाग द्वारा लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित विराट हिन्दू सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव प्रदेश उपाध्यक्ष भाजयुमो ने कहा कि हिन्दू धर्म केवल एक धर्म नहीं यह एक पद्धति है, परंपरा है, एक प्रेरणा है। इसी के बदौलत हमारा देश विश्व गुरु हुआ करता था,किन्तु बाहरी षडयंत्रकारियों ने कालातीत में हमारे सनातन हिन्दू धर्म पर आघात पहुंचाते हुए सेवा के नाम पर देश मे अभियान चलाया और लोगों को बहला फुसलाकर उनका धर्मांतरण करने लगे। स्वास्थ्य और सेवा के नाम इनका यह कुचक्र आज भी जारी है किंतु अब ऐसा नहीं होगा। अब धर्मांतरण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस पूरे कार्यक्रम की अगुआई का जिम्मा जशपुर राजघराने के हिन्दू कुल तिलक घर वापसी प्रमुख कुमार प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के हाथों में था।कार्यक्रम में मुख्य रूप से संघ विचारक डॉ सुरेंद्र जैन, प्रान्त संयोजक धर्म जागरण समन्वय विभाग अवधेश दुबे,आचार्य अंशुदेव महाराज,स्वामी परमात्मानंद जी,बंशीधर उरांव,जनपद उपाध्यक्ष शैलेश सिंह देव,खुड़िया दीवान प्रदीप नारायण सिंह एवं धर्म जागरण के कपिल शास्त्री जी उपस्थित रहे।इस दौरान मुख्य अतिथि ने ग्यारह ईसाई परिवार के पैर धोकर उन्हें हिंदू धर्म में घर वापसी कराई। इससे पूर्व नगर में दूर-दराज क्षेत्र से आई महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली जो मुख्य मार्ग से होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंची। वहीं युवाओं ने भी मुख्य अतिथि के साथ ग्राम बमलाया से विशाल बाइक रैली निकाली जो नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए जय स्तम्भ चौक पहुंची। जहां प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने श्रीराम चौक निर्माण का शिलान्यास किया। इसके बाद यहां से निकली रैली मुख्य मार्गों से होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंची जहां मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों का आयोजन समिति ने ढोलनगाड़ो के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

क्या रहा खास ?
इस पूरे सम्मेलन में सरगुजा पैलेस से शैलेश सिंह देव,आदित्य सिंह देव उपस्थित ही नही रहे बल्कि इस मंच से उन्होंने संबोधन भी हिंदुत्व जागरण के तहत किया।आरएसएस के कार्यक्रम में सरगुजा पैलेस का जुड़ना और उनके संबोधन में कहा स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव जी का फैन होना और प्रबल प्रताप सिंह जूदेव से प्रभावित होना मुझे इस कार्यक्रम में शिरकत करने को मजबूर किया।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *