July 26, 2021
Breaking News

भारतीय सेना का एक और सर्जिकल स्ट्राइक, शहादत का बदला, पाकिस्तान के 3 जवानों को ढेर किया

भारतीय सेना का एक और सर्जिकल स्ट्राइक, शहादत का बदला, पाकिस्तान के 3 जवानों को ढेर किया

शाहिद हुवे जवान

नई दिल्ली: भारतीय सेना को पाकिस्तान से तीन मोर्चों पर लोहा लेना पड़ता है- पाकिस्तानी सेना, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और पाकिस्तानी आतंकवादी. भारतीय सेना ने शायद अब ठान लिया है कि किसी भी सूरत में पाकिस्तानी मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. 2016 में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की कमर तोड़ने के लिए कश्मीर के युवाओं के दिल में जगह बनाई. और अब बारी थी पाकिस्तान सेना की, तो इस बार सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट टू में भारतीय सेना ने सीधा अटैक किया पाकिस्तानी आर्मी पर और सीमा रेखा पार कर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया.भारतीय सेना ने पाकिस्तान को फिर घुसकर मारा है. भारतीय सेना ने एलओसी पार करके रावलकोट में पाकिस्तान के तीन सैनिकों को मार गिराया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये संख्या तीन नहीं बल्कि छह है. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि उसके तीन सैनिक ही मारे गए हैं. पाकिस्तान के मारे गए जवान बलूच रेजिमेंट के थे. भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच सैनिक भी घायल हुए हैं. भारतीय सेना ने चार जवानों की शहादत का बदला लिया है.

कल शाम पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया और कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के तीन जवानों को मार गिराया. इस जवाबी कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना ने शनिवार को शहीद हुए चार जवानों की शहादत का बदला ले लिया है.

23 दिसंबर को पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में देश की सेवा करते-करते मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे.
सूत्रों के मुताबिक, LOC से सटे रावलकोट से पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना पर फायरिंग की. जवाब में भारतियों सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया और तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है और पांच जवानों को घायल कर दिया. साथ ही पाक सेना के पीआर यानी जनसंपर्क विभाग आईएसपीआर ने भी तीन जवानों के मारे जाने की पुष्टि की है. मारे गए तीनों जवान पाकिस्तानी सेना की बलूच रेजीमेंट के बताए जा रहे हैं. साथ ही पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि पांच की जगह सिर्फ एक जवान ही घायल हुआ है.

 

खबर स्त्रोत एबीपी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *