September 17, 2021
Breaking News

अमेरिका की लताड़ के बाद पाकिस्तान बौखलाया आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों के पर कतरे

अमेरिका की लताड़ के बाद पाकिस्तान बौखलाया आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों के पर कतरे

Trump’s first 2018 tweet: Pakistan has ‘given us nothing but lies & deceit’नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए साल के पहले दिन पाकिस्तान को लताड़ लगाई है, जिससे पाकिस्तान बौखलाया गया है. अब्बासी सरकार ने पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत को तलब कर ट्रंप के ट्वीट पर विरोध दर्ज कराया है तो इधर आतंकी हाफिज सईद को ये डर सता रहा है कि हिंदुस्तान सरकार पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने वाली है.

ट्रंप ने क्या ट्वीट किया?

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर पाकिस्तान को बेहद सख्त लहजे में लताड़ लगाई और लिखा है, ‘’अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से पिछले 15 साल में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की मदद दी है, लेकिन बदले में उन्होंने हमें झूठ और छल के अलावा कुछ नहीं दिया. हमारे नेताओं को मूर्ख समझा,जिन आतंकियों को हम अफगानिस्तान में ढूंढ रहे थे,उन्हें पाकिस्तान ने अपने यहां छिपा लिया. पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया. बस ये सब अब और नहीं चलेगा.’’ट्रंप के इस ट्वीट के आते ही पूरे पाकिस्तान में भूचाल सा आ गया. इस ट्वीट ने इस्लामाबाद में अब्बासी सरकार की माथे की लकीरें गहरी कर दीं. जिसके बाद आनन फानन में पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज के संगठनों पर कई तरह के बैन लगा दिए.

डरे पाकिस्तान ने हाफिज के पर कतरे

पाकिस्तान ने हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा के चंदे पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. हाफिज के एक और संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन की फंडिंग को बैन किया गया है. सेक्यूरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने इस बारे में नोटिफिकेशिन भी जारी कर दिया है.इस आदेश में कहा गया है कि अगर बैन के बावजूद कोई हाफिज के संगठनों को पैसा देगा तो उस पर भारी आर्थिक जुर्माने के साथ कार्रवाई की जाएगी. पाकिस्तान सरकार हाफिज के अलग-अलग संगठनों को भी सरकार के अधीन लेने की तैयारी कर रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *