September 17, 2021
Breaking News

मुख्यमंत्री 90 सीट जितने की बात अहंकार में कह रहे है:गोपाल केशरवानी

मुख्यमंत्री रमन सिंह का 90 विधान सभा मे जीतने के दावा पर जनता काँग्रेस  छत्तीसगढ़ का पलटवार, कहा मुख्यमंत्री का यह बयान आत्म विश्वास से नहीं  बल्कि अंहकार से भरा है – गोपाल केशरवानी

हरितछत्तीसगढ़ रौशन वर्मा अंबिकापुर :- सरगुजा के जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ ग्रामीण जिला अध्यक्ष गोपालदास केशरवानी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह के सरगुजा प्रवास के दौरान विकास के बल पर छत्तीसगढ़ मे पूरे 90 के 90 विधानसभा मे जीतने के दावे पर  निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मात्र 6 हजार करोड़ राशि मिलता था । उसी मे राज्य  कर्मचारियों की वेतन एवं प्रदेश का विकास कार्य किया जाता है ।आज डाँ रमन सिंह को प्रदेश मे 15 वर्ष शासन संभालते हो गया राज्य का बजट 82 करोड़ रुपये है, रिंग रोड व राष्ट्रीय राजमार्ग 15 वर्ष मे नहीं बन पाया । चुनाव नजदीक पहुचते ही विकास की बात किया जा रहा है । जिलाधयक्ष केसरवानी ने कहा कि धान का समर्थन मूल्य , मक्का का समर्थन मूल्य ,बेरोजगारी दूर करने की बात भाजपा के द्वारा अपने चुनाव घोषणा पत्र मे किया गया था परंतु आज 2100 रुपये किंवटल के स्थान पर 1500 रुपये धान खरीदा जा रहा है । 1425 रुपये मक्का के समर्थन मूल्य के स्थान पर 900 रुपये मक्का खरीदा जा रहा है । वहीं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मे सभी एपीएल व बीपीएल कार्डधारी का 35 किलो चावल घटा कर 7 किलो कर दिया गया है ।

उन्होंने हरित छत्तीसगढ़ से चर्चा के दौरान कहां कि सरगुजा आदिवासी बाहुल क्षेत्र है । सरगुजा मे मेडिकल कालेज की स्थापना होने के साथ लगा था कि स्वास्थ सुविधा का लाभ पुरे संभाग को होगा, बार-बार रायपुर के उपर सरगुजा की जनता आश्रीत नही रहेगी ।परंतु आज तक न तो मेडिकल काँलेज भवन का शिलान्यास हो पाया है, और न ही भवन का  श्रीगणेश हो पाया है ।उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भवन हेतु प्राप्त करोड़ों की राशि वापस हो गया और मेडिकल काँलेज शून्य ईयर घोषित हो गया । भाजपा  सरकार पिछले दरवाजे से आदिवासी किसान भाईयो के साथ ठगी कर रही है ।अभी भाजपा के द्वारा भू राजस्व  मे संशोधन प्रस्ताव रखा गया है, जिसमे आदिवासीयो का ज़मीन सामान्य वर्ग के हाथ मे चली जाएगी । अनुसूचित जन जाति के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने स्वयं इसका विरोध किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *