September 25, 2021
Breaking News

कलेक्टर सरगुजा ने  शहर की साफ-सफाई का लिया जायजा   

कलेक्टर सरगुजा ने  शहर की साफ-सफाई का लिया जायजा

हरितछत्तीसगढ़ रौशन वर्मा अम्बिकापुर :- कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए नगर निगम द्वारा शहर में कराए जा रहे साफ-सफाई का जायजा लेने आज प्रतीक्षा बस स्टैण्ड तथा गुदरी बाजार पहुंची । वहां लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी के संबंध में पूछताछ की और शहर को स्वच्छ बनाने हेतु स्वच्छता अपनाने की अपील की।

कलेक्टर ने बस स्टैण्ड स्थित शिवम डेली नीड्स के दुकान संचालक को हरा एवं नीला डस्टबीन दुकान के सामने रखने तथा गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग डस्टबीनों में डालने की समझाइश दी।  इसी प्रकार उन्होंने शुभम टी स्टॉल, श्रीमा फोटो कॉपी सेंटर, विकास होटल, चंदन चाट भण्डार, शिवम स्वीट्स, अन्नपूर्णा दाल-भात केन्द्र सहित फल दुकानों तथा सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान संचालकों से पॉलिथीन बैग का उपयोग न करने तथा कचरा डस्टबीन में ही डालने की समझाइश दी। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को बस स्टैण्ड परिसर स्थित सभी दुकानों में डस्टबीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने शहर के गुदरी बाजार में विभिन्न सब्जी विक्रेताओं, फल विक्रेताओं तथा अन्य दुकान संचालकों को स्वच्छ सर्वेक्षण हेतु दुकानों के आसपास की साफ-सफाई तथा कचरे को डस्टबीन में डालने की समझाइश दी। उन्होंने गुदरी बाजार स्थित राजेश सब्जी भण्डार के संचालक से पॉलिथीन के उपयोग एवं स्वच्छता के संबंध में पूछताछ करते हुए जानकारी प्राप्त की व ग्राहकों को सब्जी देने हेतु पॉलिथीनबैग का उपयोग न करने की समझाइश दी। इस दौरान उन्होंने गुदरी बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष एल्डरमेन शैलेष कुमार सिंह एवं अन्य सदस्यों से मुलाकात कर स्वच्छ सर्वेक्षण में सहयोग की अपील की। कलेक्टर ने बाजार परिसर से कचरे के उठाव हेतु कचरा वाहनों के व्यवस्थित परिचालन करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए।

ज्ञातव्य है कि शहर को  स्वच्छता के क्षेत्र में दोबारा नम्बर वन बनाने के लिए नगर निगम द्वारा शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। भारत सरकार की स्वच्छ सर्वेक्षण टीम शहर की साफ-सफाई तथा कार्यालयीन दस्तावेजों का निरीक्षण करने संभवतः 10 जनवरी को पहुंच सकती है।

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी, कार्यपालन अभियंता श्री प्रमोद दुबे, सहायक अभियंता श्री सुनील सिंह, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक श्री अवधेश पाण्डेय, राजस्व निरीक्षक श्री अमरेश सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *