September 17, 2021
Breaking News

जशपुर:जिले में एसआईएस सिक्योरटी गार्ड की 200 पद हेतु भर्ती आज

हरितछत्तीसगढ़, विवेक तिवारी

जिले में एसआईएस सिक्योरटी गार्ड की 200 पद हेतु भर्ती आज

पत्थलगांव। जशपुर जिले के विभिन्न थानों पर आज एसआईएस इंडिया लिमिटेड के द्वारा 200 प्राईवेट सिक्योरटी की भर्ती निकाली गई है। जिसके तहत आज जिले के विभिन्न थानों में इस भर्ती हेतु स्टाॅल लगा आवेदन लिया जा रहा है।

जिले के एस.पी. प्रशांत ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एसआईएस सिक्योरटी गार्ड में 200 भर्तीयां की जानी है जिसमें जिले के बेरोजगार युवा इस मौके का लाभ उठाएं। जिसके लिये जिले के विभिन्न थानों में सटाॅल लगाई गई है। 10वी पास या उससे अधिक शैक्षिक योग्यता वाले युवा आवेदन कर सकते हैं। उन्होने बताया कि देश के प्रधानमंत्री चाहते हैं कि देश के युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से रोजगार से जोड़ा जाए।

गौरतलब हो कि युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना आरंभ की गई है ताकि हमारी युवा पीढ़ी आत्मनिर्भर हो सके। इस योजना का उद्देश्य देश के बेरोजगार युवाओं को तकनीकी कौशल के माध्यम से आत्म निर्भर बनाना है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, भारत सरकार की पहल है इस योजना के माध्यम से देश के युवाओं को विभिन्न उद्योगों से संबंधित प्रशिक्षण देने का लक्ष्य है। देश के प्रधानमंत्री के इस क्षेत्र में निर्देश है कि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को इस कार्यक्रम के बारे में जागरूक करें तथा आवेदन पत्र भरने की औपचारिकताओं के बारे में जानकारी दें ताकि युवा अपना आवेदन भरकर इस योजना से लाभान्वित हो सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *