September 24, 2021
Breaking News

मैनपाट कार्निवाल  2 फरवरी से 4 फरवरी से कलेक्टर ने लिया तैयारी का जायजा    

मैनपाट कार्निवाल  2 फरवरी से 4 फरवरी

सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने हेतू  अधिकारियों को  कलेक्टर ने  दिए  निर्देश

हरितछत्तीसगढ़ रौशन वर्मा अम्बिकापुर :-  कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज मैनपाट के रोपाखार जलाशय के समीप मैनपाट कार्निवाल हेतु चल रही तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया और सभी तैयारियां तीव्र गति से करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने मंच निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सभी सामग्रियां एवं मजदूरों की संख्या बढ़ाकर शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंच निर्माण का कार्य 22 जनवरी तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने मंच के पीछे तरफ व्ही.आईपी. ग्रीन रूम तैयार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने रोपाखार मुख्य सड़क से कार्निवाल स्थल तक सड़क निर्माण हेतु प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को अगले एक सप्ताह में पूर्ण कराने के निर्देष दिए।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने मैनपाट कार्निवाल के दौरान रोपाखार जलाशय में नाव, पानी फव्वारा, बैलून इत्यादि से सौन्दर्यीकरण करने हेतु जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए। उन्होंने जलाशय के आस-पास के झाड़ियों की साफ-सफाई कराकर गार्डन के रूप में विकसित कर फूलदार पौधे लगाने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने मैनपाट कार्निवाल में डोम, टेन्ट, बेरिकेटिंग, प्रवेश द्वार, पार्किंग की व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देष दिए। उन्होंने कार्निवाल स्थल के समतलीकरण एवं साफ-सफाई के कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए बालको प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने मैनपाट कार्निवाल में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के संभावित आगमन को दृष्टिगत रखते हुए कार्निवाल स्थल के पास ही हेलीपेड तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए।

उल्लेखनीय है कि मैनपाट कार्निवाल का आयोजन अब 2 फरवरी से 4 फरवरी 2018 तक आयोजित किए जाएंगे। पहले इसका आयोजन 4 फरवरी से 6 फरवरी 2018 निर्धारित किया गया था। इस मौके पर वनमण्डलाधिकारी श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सीतापुर  पुष्पेन्द्र शर्मा, जनपद पंचायत मैनपाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मिथलेष पैकरा, तहसीलदार श्री राधेश्याम वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *