September 24, 2021
Breaking News

माओवादियों के गढ़ में ग्रामीणों की मदद को पहुंचा सुरक्षाबल तो खुशी से झूम उठे बच्चे

माओवादियों के गढ़ में ग्रामीणों की मदद को पहुंचा सुरक्षाबल तो खुशी से झूम उठे बच्चे

माओवादी के गढ़ में सुरक्षाबलों ने लगाई सिविक एक्शन शिविर, इलाके के 28 गांवो के सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीण।

नक्सलियों ने एक माह पहले सुरक्षाबलों को बनाया था निशाना, आज उसी जगह हुआ…

कोंडागाँव :- कोंडागांव जिले के मर्दापाल माओवादी इलाके में यहां तैनात सुरक्षा बलों ने आम जनता के मन से नक्सलियों के भय को हटाने के उद्देश्य को लेकर मर्दापाल थाने के हडेली में गुरूवार को सिविक एक्शन शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में आसपास के 28 गांवों से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हुये और शिविर का लाभ लिया। यह पहला मौका है जब सुरक्षा बलों ने माओवादियों की मांद में पहुंचकर वहां इस तरह का आयोजन किया हो और इतनी बड़ी संख्या में ग्रामीण सुरक्षा बलों के इस शिविर में लाभ लेने पहुंचे हो।
पुलिस व जिला प्रशासन ने की मदद
पुलिस प्रशासन की इस मुहिम में सहभागी बनने के लिए जिला प्रशासन के विभिन्न विभगाों ने भी अपने-अपने स्टॉल वहां लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनकी मदद को हमेशा तैयार रहने की बाते कहते रहे। वहीं कुछ विभागों ने तो मौके पर ही लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाते हुये उन्हें गैस आदि का वितरण किया गया।
जहां हुई थी घटना वहीं लगाया शिविर
एक माह पहले जहां पुलिस कैम्प स्थापना के दौरान माओवादियों ने जिस स्थान पर पुलिस के जवानों पर गोलियां बरसाई थीं। वही जिला पुलिस बल व आईटीबीपी के जवानों ने ग्रामीणों के लिए शिविर आयोजित किया। इस मौके पर आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा, अवनीश कुमार डीआईजी आईटीबीपी, डीआईजी रतनलाल डांगी, एसपी अभिशेक पल्लवा, एएसपी महेश्वर नाग ,जे एच मेश्राम सेकेंड इन कमांड 41वी आईटीबीपी , देवेंद्र सिंह सेकेंड इन कमांड 29वी आईटीबीपी और परवीन कुमार सिंह केम्प कमांडर रानापाल के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस के जवान व जिला प्रशासन के कर्मचारी एव ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *