September 24, 2021
Breaking News

युवा हमारी ताकत, ऊर्जा व भविष्य के निर्माता हैं- रामसेवक पैकरा

युवा हमारी ताकत, ऊर्जा व भविष्य के निर्माता हैं- रामसेवक पैकरा

हरितछत्तीसगढ़ रौशन वर्मा अम्बिकापुर :-  प्रदेश के गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा ने कहा है कि युवा हमारी ताकत और ऊर्जा है और वे भविष्य निर्माता हैं। अपने श्रेष्ठ कार्यो से युवा देश और समाज को आगे ले जाने का कार्य करें। श्री पैकरा ने यह विचार आज विकासखण्ड सीतापुर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए।

पैकरा ने स्वामी विवेकानंद जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद हम सबके प्रेरणा श्रोत हैं एवं उनके बताए मार्ग पर चलने से निश्चित रूप से जीवन में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि युवा देश और समाज की ताकत है उनमें देश को नई ऊँचाईयों पर ले जाने की ऊर्जा है।  पैकरा ने कहा कि बिना लक्ष्य का जीवन भटकाव भरा होता है एवं गंतव्य तक पहुंचने के लिए सही मार्ग का चुनाव करना जरूरी है। इसी प्रकार महाविद्यालयीन विद्यार्थी भी लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करेंगे तो मेरिट में पास होंगे और आगे अच्छा मुकाम हासिल कर पाएंगे।

पैकरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने युवाओं की बेहतरी के लिए कौशल विकास योजना की शुरूआत की है। कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार देने के साथ ही साथ उन्हें स्वरोजगार के लिए भी जरूरी मार्गदर्शन एवं सुविधाएं उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा गांव-गांव में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। युवा खेल में बेहतर प्रदर्शन कर अपने भविष्य को सुनहरा भविष्य बना सकते हैं।

श्री पैकरा ने कहा कि आज से 14 वर्ष पहले इस क्षेत्र में गरीबी, भय और आतंक का माहौल था, लेकिन अब डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में हर गरीब को अच्छा चावल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्के आवास एवं उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्षन, सौर सुजला योजना के तहत किसानों को सोलर पम्प दिया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया तथा श्रम विभाग द्वारा आयोजित सायकल वितरण कार्यक्रम में 50 हितग्राहियों को सायकल वितरण किया गया।

इस अवसर पर सरगुजा सांसद  कमलभान सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती फुलेष्वरी सिंह, उपाध्यक्ष  प्रभात खलखो, जनपद पंचायत सीतापुर के उपाध्यक्ष  शैलेष प्रताप सिंह, पूर्व विधायक प्रोफेसर गोपाल राम सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *