Sharing is caring!

जोहानिसबर्ग में हिंसक प्रदर्शन , टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ी

नई दिल्ली/सेंचुरियन: सेंचुरियन से भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के बीच एक बुरी खबर आ रही है. सेंचुरियन के जिस होटल में भारतीय टीम रूकी हुई है उसके आस-पास की स्थिती बेहद गंभीर बनी हुई है. जोहानिसबर्ग समेत दक्षिण अफ्रीका के कई इलाकों में ईएफएफ(इकॉनोमिक्स फ्रीडम फाइटर्स) नाम का एक संगठन हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

इस प्रदर्शन के मद्देनज़र दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल जहां टीम इंडिया ठहरी है उसके पास एक मॉल में कुल लोगों ने एक कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों को कंपनी के विज्ञापन पर आपत्ति थी. इस तोड़फोड़ और हंगामे को देखते हुए टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मिडरेंड में प्रदर्शनकारियों ने एक मल्टी नेशनल कंपनी के कपड़ों के शोरूम में जमकर तोड़फोड़ की और वहां से सामान चोरी भी किया. भारतीय टीम इसी मॉल के बगल में मौजूद एक सेवन स्टार होटल में रूकी हुई है.इस घटनाक्रम के बाद मॉल और होटल के आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

प्रदर्शनकारी जोहानिसबर्ग के साथ-साथ और भी कई शहरों में प्रदर्शन कर इस मल्टीनेशनल कंपनी के शोरूम पर हमला कर रहे हैं.

ये पूरा मामला मल्टी नेशनल कंपनी के रंगभेदी ऐड के बाद गंभीर हुई. जिसके विरोध में ये संगठन सड़कों पर उतर आया है. हालांकि इस मामले को गर्माता देख इस कंपनी ने अपनी गलती मान ली है.

अभी सेंचुरियन टेस्ट का महज़ एक दिन का खेल ही हो पाया है. जिसमें दोनों टीमें लगभग बराबरी पर हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट गंवाकर 269 रन बनाए हैं.

Sharing is caring!