National

रायमुनी भगत के अथक प्रयास व मेहनत से जशपुर विधानसभा में करोड़ों के विकास कार्य बजट में शामिल

रायमुनी भगत के अथक प्रयास व मेहनत से जशपुर विधानसभा में करोड़ों के विकास कार्य बजट में शामिल

जशपुर : सरप्लस रेवेन्यू वाला अब तक का सबसे बेहतरीन बजट छत्तीसगढ़ की सरकार ने पेश किया है, इस बजट में जशपुर जिला को अनेकों सौगात देने सहित जशपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों का भरपूर ध्यान रखा गया है जिस पर आभार व्यक्त करते हुवे जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार विकास कार्य को संकल्पित है।क्षेत्र में विकास कार्यों की बयार लाते हुवे जल्द ही चौतरफा विकास और किया जाएगा,फिल्हाल छत्तीसगढ़ सरकार में मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुवे करोड़ों के विकास कार्य जशपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत किया गया है।

ज्ञात हो कि जशपुर विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को पूरा कराने सक्रिय रहने वाली विधायक श्रीमती रायमुनी भगत के अथक प्रयास व मेहनत से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सिर्फ पुलिया और सड़क निर्माण हेतु 60 करोड़ के विकास कार्यों का घोषणा किया है।विधायक श्रीमती भगत के भेजे गए प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने मुहर लगाते हुवे करोड़ों की सौगात जशपुर विधानसभा के लिए बजट में शामिल किया है।

जशपुर विधायक ने बताया कि जशपुर विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास और किए जा रहे हैं जिसमें छात्रावास व आश्रम भवन निर्माण,सामुदायिक भवन निर्माण,सामाजिक भवन निर्माण,अस्पतालों के जीर्णोद्धार व विकास कार्य जैसे महत्वपूर्ण विकास कार्य शामिल हैं। श्रीमती भगत ने बताया की सड़क और पुलिया निर्माण अंतर्गत जिला जशपुर के जशपुर सन्ना मार्ग पर घेरडेवा नदी पर पुल एवं पहुच मार्ग का निर्माण कार्य (कार्य वर्ष 2024 25),जिला जशपुर के जशपुर सन्ना मार्ग पर मरगा नदी पर पुल एवं पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य (कार्य वर्ष 2024 25),जशपुर सन्ना मार्ग के किमी. 14/6 से 3110 17.60 किमी. का सुदृढ़ीकरण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25),जशपुर-आस्ता-कुसमी मार्ग के किमी 5 से 14/6-9.60 किमी. का सुदृढीकरण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25), बालाछापर-आरा-सकरडेगा मार्ग के किमी 1 से 1/4, किमी. 3/4 से 15/4 किमी,18/2 से 20/8=14.40 किमी, का सुदृढीकरण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25), जिला जशपुर के एकम्बा से भट्टा मार्ग पर कन्हर नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25)

जिला जशपुर के जशपुर नगर में मुख्य मार्ग पर बांकी नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण (कार्य वर्ष 2024-25), जिला जशपुर के बगीचा से रेगले मार्ग पर राजपुरी नाला पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण (कार्य वर्ष 2024-25),जिला जशपुर के बोकी से आरा मार्ग पर गिरमा नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25),जिला जशपुर के मनोरा से पेरवाटोली मार्ग पर लावा नदी पर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य (कार्य वर्ष 2024-25) शामिल है जिसके लिए 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि बजट में प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास मनोरा और बगीचा में तथा पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास जशपुर में निर्माण का प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास पैंकू रौनी व लोदाम में निर्माण का प्रावधान किया गया है,साथ ही जलसंसाधन विभाग, पीएमजीएसवाई,लोक निर्माण व अन्य विभागों के कई निर्माण कार्यों को कराए जाने का प्रावधान भी जशपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!