Chhattisgarh

रायकेरा हाई स्कूल भवन निर्माण की स्वीकृति ,विधायक रायमुनी भगत के प्रयास और मेहनत की बदौलत

रायकेरा हाई स्कूल भवन निर्माण की स्वीकृति ,विधायक रायमुनी भगत के प्रयास और मेहनत की बदौलत

जशपुर : जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत के अथक प्रयास और मेहनत की बदौलत बगीचा ब्लॉक के रायकेरा में हाई स्कूल भवन का निर्माण किया जाएगा। छत्तीसगढ राज्य शासन शिक्षा विभाग ने इस संबंध में स्वीकृति भी दे दिया है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने बताया कि उनके द्वारा बृजमोहन अग्रवाल शिक्षा मंत्री छत्तीसगढ़ शासन को पत्र प्रेषित कर बगीचा के रायकेरा में शासकीय हाई स्कूल भवन निर्माण कराए जाने का मांग किया था,जिसे शिक्षा मंत्री ने पूरा करते हुवे 75.23 लाख का बजट स्वीकृत किया है। इस संबंध में शिक्षा मंत्री के कार्यालय से उन्हें स्वीकृति संबंधी पत्र भी प्राप्त हुआ है।जिसका जल्द ही निविदा निकाल गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य कराया जाएगा,नियमतः निविदा प्रक्रिया शासन स्तर से किया जायेगा। 

विदित हो कि बगीचा विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत रायकेरा में क्षेत्रवासियों के द्वारा हाई स्कूल का मांग लंबे समय से किया जा रहा है,उक्त मांग जशपुर विधायक श्रीमती भगत से किए जाने पर विधायक ने तत्काल संज्ञान में लिया और ग्रामीणों की मांग छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के समक्ष प्रमुखता से रखा,जिसे स्कूल शिक्षा मंत्री ने तत्काल पूरा रखते हुवे 75.23 लाख रुपए के बजट का स्वीकृति वर्ष 2024-25 के बजट में दिया है।बगीचा के रायकेरा में हाई स्कूल भवन निर्माण हो जाने से आस पास के दर्जनों ग्राम के लोगों को फायदा पहुंचेगा।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!