International

कृषक उन्नति योजना में किसानों को मिलेगी अंतर राशि, विधानसभा में पेश हुआ तीसरा अनुपूरक बजट, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दी जानकारी

कृषक उन्नति योजना में किसानों को मिलेगी अंतर राशि,

विधानसभा में पेश हुआ तीसरा अनुपूरक बजट,

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दी जानकारी

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

छत्तीसगढ़ विधानसभा का द्वितीय सत्र (बजट सत्र) राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ सोमवार को शुरू हुआ। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने तीसरा अनुपूरक बजट पेश किया। विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

तृतीय अनुपूरक बजट में करीब 12 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.जिसके अंतर्गत कृषक उन्नति योजना में किसानों को अंतर की राशि मिलेगी.

भाजपा ने किसानों से वादा किया है की छत्तीसगढ़ का चुनाव जीतते ही और सरकार बनाते ही किसानों से धान की खरीद उचित दामों पर करेंगे।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दी जानकारी

इस कृषक उन्नति योजना  के बारे में छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दी. विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर किसान से धान खरीदी की घोषणा की थी.

बता दें धान की खरीदी फिलहाल समर्थन मूल्य पर हो रही है. इसी योजना के तहत किसानों को समर्थन मूल्य से 3100 रुपये के बीच के अंतर की राशि मिलेगी. धान किसानों को करीब 900 रुपये प्रति क्विंटल अंतर की राशि मिलनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!