Chhattisgarh

स्कुल में न्योता भोजन करने पहुंची विप्र महिलाओ ने दिखाई दरियादिली , बच्चो को गर्मी से निजाद दिलाने

शासकीय माध्यमिक विद्यालय पत्थलगांव में कराया गया न्योता भोजन

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

पत्थलगांव के माध्यमिक विद्यालय में विप्र समाज की महिलाओ ने बच्चो एव शिक्षको को न्योता भोज कराया बता दे की  छत्तीसगढ़ के स्कूलों में प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना अंतर्गत संचालित न्योता भोजन पूरी तरह स्वैच्छिक है और समुदाय के लोग अथवा कोई भी सामाजिक संगठन या तो पूर्ण भोजन का योगदान कर सकते हैं या अतिरिक्त पूरक पोषण के रूप में मिठाई, नमकीन, फल या अंकुरित अनाज आदि के रूप में खाद्य सामग्री का योगदान कर सकते हैं।

शिक्षक धनु यादव ने बताया की प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना गाईडलाईन में सामुदायिक आधार पर तिथि भोजन के प्रावधान के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में इसे ‘न्योता भोजन’ के नाम से लागू करने का निर्णय लिया गया है.

जिसमें समाजसेवी लोग बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और स्कूलों में न्योता भोजन करा रहे हैं । शासकीय माध्यमिक विद्यालय पत्थलगांव  में विप्र समाज की महिलाओ द्वारा न्योता भोजन के रूप में भोजन एवं परोसा गया इस दौरान समाज की महिलाओ को प्रधानपाठक भीमसेन स्वर्णकार समेत शिक्षको ने शालेय परिवार के तरफ़ से धन्यवाद और आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर महिलो ने स्कुल में पड़ रहे गर्मी को देखते हुवे तिन नग सीलिंग फेन उपलब्ध करने की भी बात कही ताकि बच्चो को पढाई में कोई बाधा न आ सके इस मौके पर ब्राम्हण समाज की महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती शारदा शर्मा, मंजू मिश्रा, सीता शर्मा, गायत्री शर्मा, ममता शर्मा,मालती शर्मा, वंदना शर्मा, कंचन तिवारी ,स्नेहलता तिवारी, रजनी शर्मा, दीपा शर्मा, सुनीता शर्मा, निक्की तिवारी, पूनम शर्मा, विभा तिवारी, सरिता मिश्रा, सीमा शर्मा, यामिनि शर्मा, भाग्य श्री शर्मा, स्मृति मिश्रा, सहित बीआरसी वेदानन्द आर्य, सीएससी धनुराम यादव, अंकित शर्मा, सौरभ शर्मा , वीरेंद्र तिवारी एवं अन्य लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!