International

रौनियार समाज ने बड़े ही धूमधाम से महर्षि कश्यप जयंती मनाया 

पत्थलगांव 

शुक्रवार किलकिला के पावन धरा जहां स्वम् भगवान भोलेनाथ बिराजमान है। पत्थलगांव का रौनियार समाज ने बड़े ही धूमधाम से महर्षि कश्यप जयंती मनाया ।

सुबह से ही रौनियार समाज के लोगो ने अपनी अपनी गाड़ियों में जय रौनियार लिखे स्टिकर लगाए वाहन से तय जगह किलकिला के पावन धाम भगवान भोलेनाथ किलकेलेश्वर धाम पहुचे सुबह 9:30 बजे से महर्षि कश्यप जयंती का विधिवत कार्यक्रम को शुरू किया गया जहां सर्वप्रथम महर्षि कश्यप की फोटो पे फूल माला पहना कर अगरबत्ती दिखा कर पूजन किया गया। जहां महर्षि कश्यप की आरती गाई गई। ततपश्चात शुक्रवार 5 अप्रैल महर्षि कश्यप जयंती की शुरुआत की गई सबसे पहले किलकिलेश्वर मन्दिर में विराजमान भगवान भोलेनाथ को प्रणाम कर रौनियार समाज के आये सभी परिवार जनों को जलपान ग्रहण करने कहा ततपश्चात सभी ने जलपान ग्रहण किया।

महर्षि कश्यप मुनि के फ्लेक्स के पास काफी लोग सेल्फी लेते दिखे जो सामाजिक भाई चारे और समाज के लिए एक तरह से ऊर्जा का संचार करने जैसा था।

लगभग 11 कार्यक्रम शुरू करने से पहले अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता ने पत्थलगांव के मुखिया अरुण गुप्ता से कार्यक्रम को शुरू करने की अनुमति मांगी जिसे मुखिया अरुण गुप्ता ने धूमधाम से कार्यक्रम शुरू करने कहा 11:30 बजे समाज के आये सभी परिवार के लोग महर्षि कश्यप मुनि के लगाए फोटो के पास बुलाकर रौनियार परिवार के सभी परिवार के महिला पुरूष को गमछा और महिलाओं को स्टाल देकर सम्मान किया गया जिससे समाज का हर ब्यक्ति बहुत ज्यादा खुश दिखा समाज के लोग जब एक जगह एक मंच में पूरे परिवार के साथ मिलते है। आनन्द बहुत बढ़ जाता है। यही वो समय होता है। जब पूरे समाज के लोग एक दूसरे से अच्छी तरह मिल पाते है। जहां आज के दौर में पूरी तरह जिंदगी सभी की भागमभाग वाली है। किसी के पास ही समय नही है। पर जब भी मौका मीले और खास कर समाज के बीच तो उन समय का जम कर आनंद उठाना ही चाहिए जो पत्थलगांव का रौनियार समाज ने भी किया और जम कर भरपूर आनन्द उठाया। लगातार सुबह से मैं रौनियार हु रौनियार कहलाता हु जैसे गीतों से पूरा मन्दिर प्रांगण गुंजायमान था सभी बच्चे से लेकर महिलाये ताली बजा कर सभी का हौशला बढा रहे थे। 

12 बजे से किये गए खेल जिसमे छोटे बच्चो सहित महिलाओं, पुरुषों ने भी विविध प्रकार के आयोजित खेलो में भाग लिया जिसमे बच्चो से लेकर सभी वर्ग की महिलाओ सहित पुरुषो ने भी भाग लिया। कुर्शी दौड़, धागा में सुई डालना , नींबू दौड़, चाकलेट दौड़, से लेकर टेबल में रखे गिलास को टेनिस बाल से मार कर गिराने जैसे कार्यक्रम में महिलाये पुरुष और बच्चो ने जम कर लुफ्त उठाया और कम समय मे ज्यादा फुग्गा फुलाने जैसे कार्यक्रम आयोजित किये गए वही जितने वाले हर दो पहला और दूसरा आये लोगो को पत्थलगांव रौनियार समाज ने पुरुस्कार देकर सभी जीते बच्चो से लेकर पुरुष और महिलाओ का मनोबल उन्हें पुरुस्कार दिया इस कार्यक्रम में भोजपुरी समाज के संरक्षक मनोज तिवारी, एव बच्चन दुब्बे को पत्थलगांव के मुखिया अरुण गुप्ता और संरक्षक शिव शंकर गुप्ता के द्वारा गमछा पहना कर सम्मान किया गया वही सुबह से लेकर शाम तक के इस कार्यक्रम में ज्यादा मेहनत बौर बेहतर कार्य करने के लिए बनाई गई टीम जिसमे प्रताप गुप्ता छोटेलाल गुप्ता ने पहला जितेन्द्र गुप्ता, दूसरा प्रमोद गुप्ता, तीसरा कुंदन गुप्ता, चौथा मनोज गुप्ता, पाँचवा राजेश गुप्ता छटवां प्रेम गुप्ता सातवां राजा गुप्ता का नाम आगे किये जिन्हें बारी बारी से रौनियार समाज ने मोमेंटो देकर सम्मान किया वही रौनियार परिवार ने सुरभि गुप्ता को उसके स्कूल में स्टूडेंट्स आफ ईयर अवार्ड जितने पर पत्थलगांव रौनियार समाज ने भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया

रौनियार समाज के संरक्षक शिव शंकर गुप्ता ने कहा कि जितेन्द्र गुप्ता के अध्यछता में किया गया महर्षि कश्यप जयंती बेहतरीन कार्यकम रहा जिसमे सभी युवा वर्ग ने अच्छा कार्य किया है। आप सभी से आगे और भी इसी तरह बेहतरीन कार्य करते हुए रौनियार समाज का नाम रोशन करने आगे बढ़ते रहे।

प्रताप गुप्ता ने कहा कि 5 अप्रैल के किलकिला कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा सभी ने खुभ मेहनत किया है सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं 

शाम के चार बजे पत्थलगांव रौनियार समाज के एक ग्रुप फोटो के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। जहां रौनियार समाज का युवा वर्ग बहुत ज्यादा आगे रहा कम समय मे आयोजित किये गए महर्षि कश्यप जयंती समारोह की बेहतरीन ढंग से मनाने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया वो समाज के लिए किसी गौरव से कम नही है। आप ये कह सकते है। की पत्थलगांव रौनियार समाज महर्षि कश्यप जयंती शुक्रवार 5 अप्रैल को मनाने का निर्णय लिया गया था और समाज का युवा वर्ग उसे पूरी तरह सफल बना कर समाज का नाम रौशन किया।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!