State

कर्मा जयंती पर बखरूटोला पहुंचे भाजपा के दिग्गज नेता एमडी ठाकुर और चंद्रिका डडसेना….

कर्मा जयंती पर बखरूटोला पहुंचे भाजपा के दिग्गज नेता एमडी ठाकुर और चंद्रिका डडसेना….

साहू समाज को बताया सबसे संगठित, मेहनती और परिश्रमी समाज….

गांव के चहुमुंखी विकास के लिए राज्य सरकार से पूरे फंड की व्यवस्था कराने का ग्रामीणों को दिया भरोसा….

छुरिया //-

       संत शिरोमणि भक्त माता कर्मा जयंती के आयोजन पर आज भाजपा के दिग्गज नेता एमडी ठाकुर एवं चंद्रिका प्रसाद डडसेना ग्राम बखरूटोला पहुंचे।

        ग्राम में मां कर्मा जयंती का आयोजन बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास से किया गया। ग्रामीण साहू समाज के तत्वाधान में आयोजित उक्त कार्यक्रम में ग्राम की माताओं एवं बहनो के द्वारा सर्वप्रथम ज्योति कलस एवं शोभा यात्रा गांव की प्रमुख गलियों से होते हुए निकाला गया।

        शोभायात्रा के दौरान समाज के प्रमुख सदस्यों एवं पदाधिकारियों के द्वारा माता शीतला के मंदिर में पूजा पाठ कर शोभा यात्रा को आगे बड़ाया गया। शोभायात्रा के पश्चात कार्यक्रम के अतिथियों के द्वारा भक्त माता कर्मा सामुदायिक भवन में मां कर्मा की पूजा आरती कर खिचड़ी प्रसादी का भोग लगाया गया।

       पूजा अर्चना के पश्चात अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का उद्बोधन हुआ। मुख्यातिथि के आसंदी से बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एमडी ठाकुर ने कहा कि साहू समाज के लोग अपने काम के प्रति काफी मेहनती, लगनशील और ईमानदार होते है। 

          छत्तीसगढ़ प्रदेश में खेती किसानी के मामले में साहू समाज के लोग सबसे आगे है। सरकारी नौकरी और व्यापार व्यवसाय से लेकर अन्य कार्यों में भी आज साहू समाज काफी आगे बढ़ रहा है।

       ग्रामीणों की मांग पर एमडी ठाकुर ने ग्राम बखरूटोला में हाईस्कूल एवं हायरसेकेंडरी स्कूल की संयुक्त भवन, पोस्ट मैट्रिक हास्टल, आमगांव से बखरूटोला, भरीटोला से बखरूटोला, व्यवसायिक परिसर सहित विभिन्न मांगो की पूरी हेतु ग्रामीणों को राजधानी रायपुर ले जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्रियों से मिलवाने की बाते कहते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आगामी समय में उनकी सभी मांगो को राज्य सरकार के माध्यम से पूरा करवाया जाएगा।

          कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा नेता चंद्रिका प्रसाद डडसेना ने भक्त माता कर्मा एवं साहू समाज के संदर्भ में विस्तार से प्रकाश डालते हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि एमडी ठाकुर के साथ मिलकर वे ग्राम बखरूटोला के विकास के लिए हर संभव सहयोग करेंगे।

        विशेष अतिथि मंडल कल्लूबंजारी के संचालक डा.सुरेश साहू ने भक्त माता कर्मा के जीवन चरित्र एवं साहू समाज की सामाजिक व्यवस्था पर प्रकाश डालते हुए साहू समाज को एक बड़ा और संगठित समाज बताया।

         कार्यक्रम के संचालक एवं ग्रामीण साहू समाज के सचिव जाकेश साहू ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कलस सजावट में प्रथम पुरुस्कार तीन सौ एक रुपए, द्वितीय पुरुस्कार दो सौ एक रुपए एवं तृतीय पुरूस्कार एक सौ एक रुपए ग्रामीण सुरेश उर्फ मुन्ना साहू द्वारा दिया गया। सभी कलस यात्रियों को समाजसेवी धम्मन सिंह साहू, मंडल संचालक डा.सुरेश साहू एवं ग्रामीण साहू समाज की ओर से प्रत्येक को संयुक्त रूप से तीस तीस रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया।

          मां कर्मा जयंती के अवसर पर ग्रामीण साहू समाज के वरिष्ठ संरक्षकगण चरण लाल साहू, दयालु राम साहू, बलदेव दास साहू, बिसराम दास साहू, जयलाल साहू एवं ग्रामीण सुखचरन साहू, ग्रामीण अध्यक्ष गिरवर लाल साहू, वरिष्ठ पदाधिकारी एवं सदस्यों में भीषण लाल साहू, पद्मभूषण साहू, कुलदीप साहू, ग्राम पटेल रूपेंद्र साहू, बेला बाई साहू, राजकुमार साहू, परमिला बाई साहू, वजन दास साहू, रूखमणी बाई साहू, शंकर दास साहू, मोहित राम साहू, जीवन लाल साहू, परमानंद साहू, अशोक साहू, बाबूलाल साहू, शिवदास साहू, अलख राम साहू, हीरू राम साहू, रुपऊ राम साहू सहित समाज के समस्त सदस्य उपस्थित थे।neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!