Entertainment

लोकप्रिय, चर्चित, जनसेवक मिलनसार सालिक साय(बब्लु भैया ) जन्मदिन पर विशेष ✍️

लोकप्रिय, चर्चित, जनसेवक मिलनसार सालिक साय(बब्लु भैया ) जन्मदिन पर विशेष ✍️

अनुसूचित जनजाति प्रदेश उपाध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य सभापति (सालिक साय)बब्लू भैया नाम साधारण है व्यक्ति असाधारण, वर्तमान मे छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के साले साहब हैं…..!

राजनीती जीवन बहुत ही सरल रहा जैसा आपका व्यक्तित्व है, पहली बार ज़ब आप 

जनपद अध्यक्ष के रूप मे चुन कर आए तब भाजपा की सरकार वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिँह जी थे…..,

उन्हीं के कार्यकाल मे जनपद अध्यक्ष के कुर्सी पर विराजमान हुए लोगो से जुड़ाव और लोगों समस्या का निदान करना आप मे एक नया ऊर्जा नया उमंग नया जोश नया उत्साह दिखा जिससे लोग आप से प्रभावित हुए और ऐसे जुड़े की मानो चुम्बक और लोहा….,

यही कारण रहा की लगातार दो बार जनपद अध्यक्ष, एक बार जनपद उपाध्यक्ष भाजपा की सरकार मे रहें इन कार्यकालों मे आपने कितने लोगो का भला किया है बेरोजगारों को आपने सरकारी नौकरी तक का रास्ता दिखाया…..!

आप जनसेवक के रूप मे उभरने लगे इसी बिच सत्ता परिवर्तन हुई प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनी परन्तु आपका जगह परिवर्तन न हो सका विपक्ष मे रहते हुए भी आपने दिलों पर राज किया और जिला पंचायत सदस्य के रूप मे लोगों ने चुना आपको….!

आम जनता प्रताड़ित हो रही थी काग्रेस की सरकार मे त्राहिमाम मचा था प्रदेश मे ,,इसी बीच 

वैश्विवक महामारी ने घर कर लिया था ।आपने लोगो का हॉस्पीटलाइज हेतु जबरदस्त सेवा दिया एम्बुलेंस हो या आर्थिक स्तिथि खराब हो, आपने जरा भी संकोच नहीं किया,आप उनके सोच पर खरे उतरे,, आलम यह रहा की कोवीड कार्यकाल में भी आप एक जनप्रिय नेता के रूप में उभर के सामने आए,आपको प्रदेश मे अनुसूचित जनजाति का उपाध्यक्ष का जिम्मेदारी दिया गया और आप उसे बखूबी निभा रहें हैं….!

जमीन से लेकर प्रदेश तक आप चर्चित होने लगे, संभावना तलाशने देखने लगे लोग विधायक के रूप मे….!

 लोगों के समस्या का त्वरित निदान करना उनके लिए हर समस्या का निवारण करना आप “सबका साथ सबका विकास”” का पर्याय बने हुए थे…,

 भाजपा हर बार नया करती है ईस बार प्रदेश मे सरकार बनानी थी पत्थलगांव विधानसभा से आपको प्रत्यासी न बना कर वर्तमान सांसद गोमती साय को विधानसभा उम्मीदवार घोषित किया और “सभापति””होते हुए आपने भाजपा का “सेनापति”””का फर्ज निभाया….!

आपको चुनाव संचालक समिति सदस्य के रूप मे संघठन ने जिम्मेदारी दी,अफवाह तो यह भी रही की आप भाजपा उम्मीदवार को बहिष्कार कर रहें हैं परन्तु ईस बात का खंडन करते हुए चुनाव संचालक का दायित्व निभाया और पुरे विधानसभा मे भ्रमण कर भाजपा के प्रति लोगों को जागरूक किया और और भाजपा उम्मीदवार को जिताया भी और प्रदेश मे भाजपा की सरकार भी बनी आपने यह जता दिया की आप भाजपा के सेनापति हैं…!

सांसद विधायक कोई हो बब्लु भैया से कोई अछूता नहीं अभी भी लोगों का ताँता लगा रहता है आपके ऑफिस मे विधायक कोई हो सांसद कोई हो हमारे सुख दुःख के साथी बब्लु भैया ही हैं कोई भी वर्ग हो आपसे दूर नहीं…!

लोग आज भी आपमें विधायक की छवि तलाशते हैं पर जो भी हो राजनीती भविष्य आपका बहुत मजबूत है इन्हीं शुभकामनाओं के साथ इस शुभ अवसर पर आपको अनंत बधाई एवं मंगल कामनायें माता रानी की कृपा आप पर बनी रहें और सदैव सौम्य सरलता की मुश्कान बिखरते रहें…..!✍️

हमेशा से आपका अनुज भूषण वैष्णव ,बबलू

              ?????

             

 

 आपका अनुज सुभाष गुप्ता कांसाबेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!