Chhattisgarh

युवा दम्पति ने पेश की अनोखी मिसाल, बच्चों संग 12th फेल मूवी देख मनाई शादी की सालगिरह,, कहा- ‘असफलता से डरे नहीं, यही दिलाएगी सफलता’

neera adयुवा दम्पति ने शादी की सालगिरह पर 180 बच्चों को दिखाई 12वीं फेल फिल्म, कहा- ‘असफलता से डरे नहीं, यही दिलाएगी सफलता’

नीरज गुप्ता संपादक
MO NO- 9340278996,9406168350

दौड़ में वह नहीं हारते जो गिरने के बाद भी प्रयास करना नहीं छोड़ते, बल्कि वो हारते हैं जो एक बार गिरने के बाद दोबारा प्रयास करना ही छोड़ देते हैं. आप हर काम लगन और पूरी निष्ठा से करिए कामयाबी आपको जरूर मिलेगी. आपका हमारा बौद्धिक स्तर ऊंचा रहे और अच्छा रहे, इसके लिए जीवन में मनोरंजन भी जरूरी है.  ये बात पत्थलगांव शहर के युवा दम्पति प्रवीण अग्रवाल और उनकी पत्नी रीना ने अपनी  एनिवर्सरी में प्रेरणादायक फिल्म 12th फेल मूवी  देखने आए छात्र-छात्राओं से कहीं.

बता दे की पत्थलगांव के युवा समाजसेवी प्रवीण अग्रवाल और उनकी पत्नी ने अपनी शादी की 21वा सालगिरह के अवसर पर बच्चों को प्रेरणादायक फिल्म 12th फेल मूवी देखकर मनाई। इस दौरान अग्रवाल दंपती ने बच्चों के साथ बेहद सादगी से केक काटा। साथ ही  चॉकलेट, टॉफी, कोल्ड ड्रिंक, मिठाई आदि चीजें भी उनके लिए मंगवाई गई थी।

बता दे की युवा व्यवसायी प्रवीण सामजिक क्षेत्र में भी बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। इस कार्य में पत्नी रीना और परिवार के लोग भी बखूबी उनका सहयोग करते है।प्रवीण अग्रवाल और उनकी पत्नी रीना ने बताया कि ’12वीं फेल मूवी दिखा बच्चों को इस बात से अवगत कराना चाहते है कि  विषम परिस्थितियों के बावजूद  कठिन परिश्रम से बड़ी से बड़ी मंजिलें हासिल की जा सकती हैं।विदित हो की12th फेल मूवी मेहनत के बूते गांव के छात्र के आईपीएस बनने पर आधारित फिल्म है यह फिल्म महाराष्ट्र कैडर के 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के विद्यार्थी जीवन के संघर्ष और परिश्रम की कहानी है। बार-बार मिल रही विफलताओं से विचलित हुए बिना उन्होंने अपने लगन और परिश्रम से अंततः आईपीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। युवा व्यवसायी प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि ’12वीं फेल मूवी दिखा बच्चों को इस बात से अवगत कराना चाहता हु कि विफलताओं से घबराए बगैर अगर परिश्रम और जुनून के साथ अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर रहा जाये तो बड़ी से बड़ी मंजिलें हासिल की जा सकती हैं।

neeraj,harit,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!