EntertainmentInternational

सिर्फ गाने की धुन गुनगुना कर Youtube पर सर्च कर सकते हैं सॉन्ग, कम लोगों को पता है ये अनोखी ट्रिक

क्या आपके दिमाग में कभी कोई गाने की धुन अटक जाती है, लेकिन आपको गाने का नाम या बोल याद नहीं आ रहे होते हैं? कई बार गाने का नाम जानने के लिए हम शाज़म जैसी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अच्छी बात ये है कि अब ऐसा YouTube के ज़रिए भी मुमकिन है. अब कोई भी गाने को गुनगुनाकर या सीटी बजाकर यूट्यूब पर ढूंढा जा सकता है. यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि यह सुविधा विशेष रूप से YouTube के मोबाइल ऐप पर काम करती है और वेब वर्जन पर उपलब्ध नहीं है. इस फीचर का नाम hum-to-search है.

यहां हम आपको स्टेप बाय स्टेप तरीका बता रहे हैं जो आपको YouTube ऐप पर केवल गुनगुनाकर गाने ढूंढने में मदद करेगा.. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल पर Youtube ओपेन करें. एक बार जब आप YouTube ऐप में एंटर करें, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में मौजूद Search आइकन पर टैप करें.

hum-टू-सर्च सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए सर्च बार के बगल में माइक्रोफोन आइकन पर टैप करें. इसके लिए आपको YouTube को अपने माइक्रोफोन का इस्तेमाल करने की परमिशन देनी पड़ सकती है. अगर आप प्राइवेसी के बारे में सोचते हैं, तो आप ऐप का इस्तेमाल करते समय माइक्रोफोन एक्सेस की अनुमति दे सकते हैं, या फीचर का इस्तेमाल करने के बाद इसे बंद कर सकते हैं.

माइक्रोफोन एक्टिव होने से, अब आप उस गाने की धुन गुनगुना सकते हैं, गा सकते हैं या सीटी बजा सकते हैं जिसे आप पहचानने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद यूट्यूब इस ऑडियो इनपुट का इस्तेमाल गाना खोजने के लिए करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!