Uncategorized

कुनकुरी भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव साय पर एफआईआर दर्ज,थाने में हंगामा करना पड़ा महंगा

कुनकुरी भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव साय पर एफआईआर दर्ज,
थाने में हंगामा करना पड़ा महंगा

जशपुर – कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र में सियासी संघर्ष तेज होने के बाद आज भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव साय पर भी एफआईआर दर्ज होने की खबर आई है।इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराने आवेदन दिया हुआ है।थाना प्रभारी सुनील सिंह ने उक्त खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर की रिपोर्ट पर भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव व अन्य लोगों के द्वारा विधि विरुद्ध ढंग से थाने के सामने इकट्ठा होकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया।जिसपर उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।
पुलिस की इस कार्रवाई से साफ सन्देश है कि चुनाव के समय सभी प्रत्याशी व राजनैतिक दल शांति व्यवस्था बनाए रखें और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बिल्कुल भी ना करें।
।वायरल विडिओ के सम्बन्ध में अब भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव साय के विरुद्ध कारवाई करने के लिए थाना प्रभारी को आवेदन दिया गया है शिकायत आवेदन कुनकुरी से कांग्रेस प्रत्याशी यू. डी. के अधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता आधाशंकर त्रिपाठी, ने दिया है.थाना प्रभारी कुनकुरी को सोंपे ज्ञापन में भाजपा प्रत्याशी श्री विष्णु देव साथ जी द्वारा मानहानिकारक कथन करने झूठा विडियो प्रकाशित करने तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लघन किये जाने पर कारवाई किये जाने की माँग की है कुनकुरी से कांग्रेस प्रत्याशी यू. डी. के अधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता आधाशंकर त्रिपाठी ने माँग की है कि श्री उत्तम दान मिंज (यू.डी. भिंज) क्षेत्र क्र.-13 कुनकुरी विधान सभा हेतू इंडिया नेशनल कांग्रेस के अधिकृत प्रत्यासी हैं। पिछले -03-04 दिनो से श्री विष्णु देव साय द्वारा भारतीय जनता पार्टी की ओर से महतारी वंदन योजना का फार्म भरवा कर उनका व्यक्तिगत पता एवं खाता संख्या लिया जा कर 1000/- (एक हजार रुपय) प्रति माह देने का प्रलोभन दिया जा रहा है श्री विष्णु देव साय द्वारा किया जा रहा उपरोक्त कृत्य लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत भ्रष्ट आचरण तथा निर्वाचन अपराध के प्रावधानों की धारा-123 के तहत् रिशवत देते श्रेणी में आता है, श्री विष्णु देव साथ के द्वारा गई उपरोक्त भ्रष्ट आचरण के संदर्भ में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी पास शिकायत की गई है। तथा कांग्रेस कार्यकताओं के द्वारा भाजपा कार्यकताओं से ऐसा करने से रोकने का भी निवेदन किया गया है फल स्वरूप श्री विष्णु देव साथ के द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी श्री उत्तम दान मिंज का झूटा विडीयो वायरल कराकर उनके विरुद्ध चरित्र हत्या तथा मतदान में अनुचित लाभ लेने हेतू मानहानिकारक शब्दों का भी उपयोग किया जा रहा है साथ ही उनके विरूद्ध मंजू भगत निवासी को बहलाकर एवं बरगला कर श्री मिंज एवं उनके समर्थको के विरुद्ध झूठी शिकायत थाने करायी गई है पूरे विधान सभा में सार्वजनिक रूप से ध्वनि यंत्र के द्वारा श्री यूडी मिंज को गुंडा तथा बदमाश एवं बेईमान जैसे अपमान कारित शब्दो से संबोधित किया जा रहा है।आवेदन में उन्होंने आगे लिखा है कि श्री विष्णु देव साथ द्वारा किये जा रहे उपरोक्त नृत्य से श्री उत्तम दान मिंज को अत्यंत कष्ट, क्षेत्र तथा पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है तथा पूरे विधान सभा सहित प्रदेश भर में श्री यू.डी. मिंज जो कि एक विधायक सहित छ.ग. शासन में संसदीय सचिव के पद में है के चाहने वाले, समर्थक और कुटुम्ब एवं रिस्तेदारो को भारी कष्ट व पीड़ा। हुई हैं।श्री विष्णु देव साथ जी द्वारा किये जा रहे उपरोक्त कृत्य भा.द.सं., IT एक्ट तथा निर्वाचन नियमों के तहत अपराध के श्रेणी में आता है फलतः झूठी शिकायत करने एवं झूठी शिकायत करवाने वाले पर कार्यवाही किया जाना आवश्यक है।श्री उत्तम दान मिंज प्रत्यासी क्षेत्र के द्वारा नियुक्त निर्वाचिन अभिकर्ता श्री 13 आधाशंकर त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है अत: यह शिकायत श्री यू.डी मिंज द्वारा दिये गये निर्देशो के आदेशानुसार निर्वाचन अभिकर्ता की ओर से कार्यवाही हेतू सादर प्रस्तुत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!